Narendra Modi के नेतृत्व में सरकार बनाने के लिए आज एनडीए उठा सकता है ये बड़ा कदम

Samachar Jagat | Friday, 07 Jun 2024 09:42:55 AM
NDA can take this big step today to form the government under the leadership of Narendra Modi

इंटरनेट डेस्क। राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन की ओर से आज नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में सरकार बनाने का दावा किया जा सकता है। इससे पहले आज एनडीए के संसदीय दल की बैठक होगी। इसमे हिस्सा लेने के लिए राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के सभी नवनिर्वाचित सांसद दिल्ली पहुंच चुके हैं। 

खबरों के अनुसार, राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन की बैठक के बाद नरेंद्र मोदी राष्ट्रपति भवन में प्रेसिडेंट द्रौपदी मुर्मू को समर्थन पत्र सौंपकर लगातार तीसरी बार सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे। इससे पहले एनडीए की ओर से बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के निवास पर अपने घटक दलों की बैठक बुलाई थी, जहां पर सरकार के गठन का फॉर्मूला तैयार किया गया है। इस बैठक में सरकार गठन को लेकर कई मुद्दों पर चर्चा की गई है। 

इन देशों के प्रतिनिधि शपथ ग्रहण समारोह में हो सकते हैं शामिल
खबरों की मानें तो नरेन्द्र मोदी रविवार को तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं। इस शपथ ग्रहण समारोह में दुनिया के कई देशों के प्रतिनिधियों के शामिल होने की उम्मीद है। इनमें बांग्लादेश, श्रीलंका, मालदीव, भूटान, नेपाल, मॉरीशस और सेशेल्स के शीर्ष नेता शामिल हो सकते हैं। 

राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन को मिली हैं 293 सीटें
आपको बता दें कि इस बार राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन ने 543 में से 293 सीटों पर जीत दर्ज की है। इस प्रकार से एनडीए को बहुमत मिला है। लोकसभा में बहुमत का आंकड़ा 272  है। भारतीय जनता पार्टी इस बार अकेले दम पर बहुमत हासिल करने में असफल रही है। उसे केवल 240 सीटों पर ही जीत मिली है।

PC: x
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.