Nayab Singh Saini Net Worth: इतनी संपत्ति के मालिक हैं नायब सिंह सैनी, गाड़ियों से लेकर घरों तक जानें सब कुछ

Samachar Jagat | Thursday, 17 Oct 2024 09:53:24 AM
Nayab Singh Saini Net Worth: Nayab Singh Saini owns so much property, know everything from cars to houses

BY Varsha Saini

PC: oneindia

हरियाणा विधानसभा चुनाव में भाजपा की हैट्रिक जीत के बाद नायब सिंह सैनी एक बार फिर से मुख्यमंत्री बनने जा रहे हैं। चंडीगढ़ में हाल ही में हुई बैठक में सैनी को विधायक दल का नेता चुना गया और वे 17 अक्टूबर को सुबह 11 बजे पंचकूला में पद की शपथ लेंगे। मुख्यमंत्री के रूप में अपने दूसरे कार्यकाल की शुरुआत करते हुए, यह उल्लेखनीय है कि सैनी की संपत्ति में उल्लेखनीय वृद्धि हुई है, जो पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से भी अधिक है।

नायब सिंह सैनी की कुल संपत्ति

सैनी की वित्तीय स्थिति में 2024 में मुख्यमंत्री का पद संभालने के बाद से काफी वृद्धि हुई है। उनके नवीनतम चुनावी हलफनामे से उनकी कुल संपत्ति का पता चलता है, जिसमें चल संपत्ति का मूल्य ₹63.83 लाख और अचल संपत्ति का मूल्य ₹4.15 करोड़ है। कुछ ही महीनों में, उनकी घोषित चल संपत्ति मई में ₹43.57 लाख से बढ़कर सितंबर 2024 में ₹63.83 लाख हो गई, जो उनके कार्यकाल के दौरान ₹20 लाख की वृद्धि दर्शाता है।

संपत्ति के मामले में, सैनी के पास दो घर हैं- एक यमुनानगर के मिर्जापुर माजरा गाँव में और दूसरा पंचकूला के सेक्टर 4 में-साथ ही दो एकड़ कृषि भूमि भी है। उनके निजी वाहनों में 2004 मॉडल की टोयोटा इनोवा, एक टोयोटा क्वालिस और 2020 मॉडल की इनोवा क्रिस्टा शामिल हैं।

सैनी की पत्नी सुमन सैनी अपनी खुद की अचल संपत्ति के साथ परिवार की संपत्ति में योगदान देती हैं, जिसकी कीमत ₹8.85 लाख है, जबकि उनके पास ₹1.7 लाख नकद और विभिन्न बैंक जमाओं में लगभग ₹28.40 लाख हैं। इसके अतिरिक्त, सैनी के पास ₹2 लाख के आभूषण हैं, और उनकी पत्नी के पास ₹6.5 लाख के आभूषण हैं।

दिलचस्प बात यह है कि सैनी हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिले में स्थित मीरपुर कोटला गांव में एक स्टोन क्रशर भी चलाते हैं, जो उनके व्यवसाय में इज़ाफा करता है।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.