Narendra Modi का तीसरी बार पीएम बनना तय, एनडीए की बैठक में हुआ ये निर्णय

Samachar Jagat | Thursday, 06 Jun 2024 08:51:44 AM
Narendra Modi is set to become PM for the third time, this decision was taken in the NDA meeting

इंटरनेट डेस्क। नरेन्द्र मोदी का तीसरी बाद देश का प्रधानमंत्री बनने का रास्ता लगभग साफ हा गया है। राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन यानी एनडीए से जुड़ी पार्टियों ने गठबंधन नेता के रूप में नरेन्द्र मोदी को अपना समर्थन दे दिया है।

खबरों के अनुसार, बुधवार को पीएम निवास पर हुए बैठक में एनडीए की ओर से ये बड़ा कदम उठाया गया है। खबरों के नीतीश कुमार और चन्द्रबाबू नायडू ने भी अपना समर्थन पत्र सौंप दिया है। नरेन्द्र मोदी आज सहयोगी दलों के नेताओं के साथ सरकार बनाने का दावा कर सकते हैं। 

खबरों  के अनुसार, केंद्र की नई सरकार का शपथ ग्रहण समारोह दिल्ली में शनिवार को आयोजित होगा। इसमें नरेन्द्र मोदी लगतार तीसरी बार पीएम बन सकते हैं। एनडीए की ओर से मोदी सरकार 3.0 के लिए तैयारियां शुरू हो गई हैं। 

पीएम नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति को सौंप दिया है अपना इस्तीफा 
इससे पहले नई सरकार के गठन के लिए नरेंद्र मोदी ने बुधवार को राष्ट्रपति को अपना इस्तीफा सौंप दिया था। आजादी के बाद ये दूसरी बार किसी गठबंधन को लगातार तीसरी बार बहुमत मिला है। नई सरकार से कई पुराने मंत्रियों का पत्ता कट सकता है। हालांकि अभी ये तय नहीं हुआ है कि नरेंद्र मोदी 3.0 सरकार में कौन-कौन से नेता मंत्री बनेंगे। 

स्मृति ईरानी को फिर से  मिल सकती है मंत्रिमंडल में जगह
खबरों की मानें तो अमेठी से चुनाव हारने वाली स्मृति ईरानी को फिर से मंत्रिमंडल में जगह मिल सकती है। उन्हें राज्य सभा के माध्यम से एक फिर से सांसद बनाया जा सकता है। स्मृति ईरानी को अमेठी सीट पर करारी हार का सामना करना पड़ा है।

PC:  tv9hindi
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें

 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.