लगातार तीसरी बाद पीएम बनने के बाद Narendra Modi के नाम अब दर्ज हो गया है ये रिकॉर्ड

Samachar Jagat | Monday, 10 Jun 2024 08:33:05 AM
Narendra Modi has now registered this record in his name after becoming PM for the third time in a row

इंटरनेट डेस्क। नरेन्द्र मोदी लगातार तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री बन गए हैं। नरेन्द्र मोदी ने रविवार को लगातार तीसरी बार पीएम पद की शपथ ग्रहण की। रविवार शाम को राष्ट्रपति भवन में शपथ ग्रहण करते ही पीएम नरेन्द्र मोदी के नाम संयुक्त रूप से एक रिकॉर्ड दर्ज हो गया है।

वह अब लगातार दूसरी बाद देश के पीएम बनने वाले भारत के दूसरे प्रधानमंत्री बन गए हैं। इससे पहले देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू के नाम ये रिकॉर्ड दर्ज था। रविवार शाम को राष्ट्रपति भवन में नरेंद्र मोदी सहित 72 मंत्रियों ने शपथ ग्रहण की। इस कार्यक्रम में दुनिया के कई देशों के प्रतिनिधियों ने भी हिस्सा लिया। कार्यक्रम में अन्य सहयोगी दलों के लोगों को भी शपथ दिलाई गई है। 

राष्ट्रपति भवन में इतने नेताओं ने कार्यक्रम में ली है मंत्री पद की शपथ
रविवार को 30 कैबिनेट मिनिस्टर और 5 स्वतंत्र प्रभार मंत्री और 36 राज्य मंत्री के रूप में नेताओं ने शपथ ग्रहण की। नरेन्द्र मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल में सात महिला मंत्री बनी हैं। वहीं मोदी सरकार के इस कार्यकाल में 23 राज्यों के नेताओं को प्रतिनिधित्व मिला है। 

शपथ ग्रहण समारोह में ये दिग्गज रहे मौजूद
राष्ट्रपति भवन में रविवार को आयोजित कार्यक्रम में सात देशों के नेताओं के देश के फिल्म स्टार भी मौजूद रहे। इस कार्यकम में बॉलीवुड के स्टार अभिनेता अक्षय कुमार, शाहरुख खान, विक्रांत मेसी और राजकुमार हिरानी जैसे लोग शामिल हुए। वहीं रिलायंस ग्रुप के चेयरमैन मुकेश अंबानी और बिजनेसमैन गौतम अडानी भी कार्यक्रम का हिस्सा रहे। 

PC:espncricinfo

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.