Modi Government 3: अमित शाह, राजनाथ और पीयूष गोयल सहित भाजपा के इन दिग्गज नेताओं को फिर से मंत्रिमंडल में मिलेगी जगह!

Samachar Jagat | Saturday, 08 Jun 2024 10:04:01 AM
Modi Government 3: These veteran BJP leaders including Amit Shah, Rajnath and Piyush Goyal will again get a place in the cabinet!

इंटरनेट डेस्क। नरेन्द्र मोदी का तीसरी बार प्रधानमंत्री बनना तय हो चुका है। एनडीए की संसदीय दल की बैठक में इस संंबंध में तय हो चुका है। नरेन्द्र मोदी के तीसरी बार पीएम पद के शपथ ग्रहण से पहले कैबिनेट के स्वरूप को अंतिम रूप देने का प्रयास किया जा रहा है। खबरों की मानें तो नरेन्द्र मोदी 9 जून को पद और गोपनीयता की शपथ लेंगे। उनके साथ उनकी पूरी कैबिनेट के शपथ लेने की उम्मीद है। 

भाजपा के इन नेताओं को मिलेगी मंत्रिमंडल में जगह
खबरों की मानें तो मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल में भाजपा के कई दिग्गज नेताओं के फिर से मंत्रिमंडल में शामिल होने की संभावना है। मोदी सरकार के तीसरे कार्यक्राम के लिए भाजपा की ओर से रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृह मंत्री अमित शाह, विदेश मंत्री एस. जयशंकर, पीयूष गोयल, हरदीप सिंह पुरी, अनुराग ठाकुर, अर्जुन राम मेघवाल, प्रह्लाद जोशी और मनसुख मांडविया फिर से मंत्री पद की शपथ लेना तय माना जा रहा है।

इनको भी मंत्रिमंडल में जगह मिलने की है उम्मीद
वहीं बिहार से एनडीए में शामिल चिराग पासवान और जीतनराम मांझी के साथ ही दल की अनुप्रिया पटेल और आंध्र प्रदेश के पवन कल्याण भी मंत्री पद की शपथ ले सकते हैं। वहीं बिहार के मुख्यमंत्री नीतिश कुमार की पार्टी की ओर  से मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल के मंत्रिमंडल में ललन सिंह और केसी त्यागी को जगह मिलने की संभावना है। नीतिश कुमार इस पर  फैसला ले सकते हैं।

एनडीए को इस बार 292 लोकसभा सीटों पर मिली है जीत
गौैरतलब है कि हाल ही में संपन्न हुए लोकसभा चुनाव में फिर से एनडीए को बहुमत मिला है। एनडीए को इस बार 292 लोकसभा सीटों पर जीत मिली है। हालांकि भाजपा इस बार बहुमत हासिल नहीं कर सकी है। उसे केवल 240 सीटों पर ही जीत मिली है। इस कारण अब भाजपा सरकार बनाने के लिए सहयोगी दलों पर निर्भर है। 

PC: amarujala, aajtak, livemint, indiatv, flipkart
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.