Modi Government 3: पहली कैबिनेट बैठक में सरकार ने ले लिया है ये निर्णय, इतने करोड़ लोगों को मिलेगा घर

Samachar Jagat | Tuesday, 11 Jun 2024 09:41:01 AM
Modi Government 3: The government has taken this decision in the first cabinet meeting, so many crore people will get houses

इंटरनेट डेस्क। नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में लगातार तीसरी बार एनडीए सरकार का गठन होने के बाद पहली कैबिनेट बैठक सोमवार को हुई। केन्द्र की मोदी सरकार ने पहली कैबिनेट बैठक में ही बड़ा फैसला किया गया है। मोदी सरकार ने पहली कैबिनेट बैठक में गांवों और शहरों में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत तीन करोड़ नए घर बनाने का फैसला किया है। इनमें से दो करोड़ घर गांवों और एक करोड़ शहरों में बनेंगे। 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में सोमवार को हुई इस बैठक में पीएम आवास योजना के तहत तीन करोड़ नए घरों के निर्माण के लिए सहायता देने का निर्णय लिया गया है। पहली कैबिनेट बैठक में एनडीए के सभी सहयोगी दलों के मंत्रियों ने भी हिस्सा लिया। ये योजना मोदी सरकार के सबसे प्रमुख कार्यक्रमों में से एक है।

इतने करोड़ घर पहले ही हो चुके हैं निर्मित और आवंटित
वर्ष 2015-16 में शुरू की गई पीएम आवास योजना के तहत अब तक शहरों और गांवों में 4.21 करोड़ घर  पहले ही निर्मित और आवंटित हो चुके हैं। सरकार की ओर से शुरू की गई इस योजना की बड़ी विशेषता यह है कि इनमें सभी जरूरी बुनियादी सुविधाएं जैसे शौचालय, बिजली का कनेक्शन, नल से जल, एलपीजी कनेक्शन भी लोगों को उपलब्ध कराया जाता है। इस योजना को अन्य योजनाओं से जोडक़र ये सुविधाएं दी जाती हैं। 

इसलिए लिया गया है बड़ा फैसला
मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल की पहली कैबिनेट बैठक में नए घरों के निर्माण का निर्णय गांवों और शहरों में पात्र परिवारों की बढ़ती संख्या को देखते हुए लिया गया। 

PC: ndtv
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.