Modi Government 3: राजस्थान के चार सांसद बने मंत्री, एक को पहली बार मिला मौका

Samachar Jagat | Monday, 10 Jun 2024 09:30:02 AM
Modi Government 3: Four MPs from Rajasthan became ministers, one got a chance for the first time

जयपुर। राजस्थान में इस बार के लोकसभा चुनाव में भले ही भारतीय जनता पार्टी मिशन 24 को पूरा करने में असफल रही हो, लेकिन नरेन्द्र मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल के मंत्रिमंडल में भी प्रदेश को अच्छा खासा प्रतिनिधित्व मिला है।

मोदी सरकार में इस बार चार नेताओं को मंत्रिमंडल में जगह दी गई है। भारतीय जनता पार्टी के तीन दिग्गज नेताओं को फिर से मंत्री बनने का मौका मिला है। वहीं एक पहली बार मोदी सरकार में मंत्री बनेंगे। 

गजेंद्र सिंह शेखावत फिर बनेंगे मंत्री
वहीं जोधपुर से फिर से सांसद बने गजेंद्र सिंह शेखावत एक बार फिर से कैबिनेट मंत्रीपद की शपथ करने में सफल रहे हैं। जोधपुर से लगातार तीसरी बार सांसद बने गजेंद्र सिंह शेखावत ने पिछली मोदी सरकार में जलशक्ति मंत्री का पद संभाला था। मोदी सरकार में फिर से वह बड़ा मंत्रालय संभालेंगे। 

पहली बार लोकसभा सांसद बने भूपेंद्र यादव को मिलेगा बड़ा मंत्रालय
रविवार को राष्ट्रपति भवन में अलवर सीट से सांसद चुने गए भूपेंद्र यादव ने भी कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ ग्रहण की। केवल सात साल की उम्र में ही आरएसएस में शामिल होने वाले भूपेंद्र यादव पिछली सरकार में श्रम और पर्यावरण मंत्री थे। वह पहली बार लोकसभा सांसद चुने गए हैं। 

सर्वेश्रेष्ठ सांसद का अवॉर्ड जीत चुके अर्जुन राम मेघवाल को फिर मिला मौका
बीकानेर से भारतीय जनता पार्टी के सांसद अर्जुन राम मेघवाल ने फिर से मंत्री बनने में सफल रहे हैं। उन्होंने राष्ट्रप्रति भवन में राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) पद की शपथ ली। वह साल 2009 से बीकानेर से सांसद बनते आ रहे है। मोदी सरकार के पिछले कार्यकाल में कानून राज्यमंत्री का पदभार ग्रहण किया था। सर्वेश्रेष्ठ सांसद का अवॉर्ड वह अपने नाम कर चुके हैं। 

पहली बार मोदी सरकार में मंत्री बनेंगे भगीरथ चौधरी
अजमेर से दूसरी बार सांसद भगीरथ चौधरी भी इस बार मोदी सरकार के मंत्रिमंडल में जगह बनाने में सफल रहे हैं। उन्होंने रविवार को राज्यमंत्री के रूप में शपथ ग्रहण की है।  भगीरथ चौधरी किशनगढ़ से दो बार विधायक भी रह चुके हैं। 

PC:  x
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.