मल्लिकार्जुन खड़गे के बयान को लेकर Mayawati ने कांग्रेस पर साधा निशाना, अब बोल दी है ये बड़ी बात

Samachar Jagat | Monday, 12 Aug 2024 10:17:54 AM
Mayawati targeted Congress over Mallikarjun Kharge's statement, now she has said this big thing

इंटरनेट डेस्क। बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती ने आरक्षण पर कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडग़े द्वारा दिए गए बयान पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। मायावती ने इस संबंध में कांग्रेस पर निशाना साधा है। उन्होंने इस संबंध में रविवार को कई ट्वीट किए हैं। 

मायावती ने ट्वीट किया कि कल बीएसपी की प्रेस कान्फ्रेंस के बाद कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के दिये बयान की जानकारी मिली, जिससे एससी-एसटी के समक्ष कांग्रेस पार्टी के बयान में बाबा साहेब डॉ. भीमराव अम्बेडकर को नहीं बल्कि पं नेहरू व गांधीजी को आरक्षण का श्रेय दिया गया है जिसमें रत्तीभर भी सच्चाई नहीं।

भीमराव अम्बेडकर को कांग्रेस ने संविधान सभा में जाने से रोकने का षडय़न्त्र रचा
जबकि वास्तव में आरक्षण का पूरा श्रेय बाबा साहेब डॉ. भीमराव अम्बेडकर को ही जाता है जिनको किस तरह से कांग्रेस के लोगों ने संविधान सभा में जाने से रोकने का षडय़न्त्र रचा तथा उनको चुनाव में भी हराने का काम किया। कानून मंत्री पद से भी इस्तीफा देने को विवश किया।
कांग्रेस द्वारा की गई 

कांग्रेस द्वारा क्रीमीलेयर के बारे में भी की गई गोलमोल बातें

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने यह कहा कि देश में SC व ST वर्गों के उपवर्गीकरण के सम्बन्ध में पार्टी के स्टैण्ड का खुलासा करने के पहले इनकी पार्टी NGOs व वकीलों आदि से विचार-विमर्श करेगी, जिससे स्पष्ट है कि कांग्रेस उपवर्गीकरण (sub-classification) के पक्ष में है।

कांग्रेस द्वारा क्रीमीलेयर के बारे में भी गोलमोल बातें की गई है। कांग्रेस के 99 सांसद होने के बाद भी सत्रावसान होने तक संसद में सुप्रीम कोर्ट के निर्णय को निष्प्रभावी बनाने के लिए कोई भी आवाज नहीं उठाई गई जबकि इस पार्टी ने संविधान व आरक्षण को बचाने के नाम पर ये सीटें जीती हैं।

PC:  twitter
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.