एससी/एसटी आरक्षण को लेकर Mayawati ने कर दिया है इस बात का समर्थन, भाजपा-कांग्रेस पर साधा निशाना

Samachar Jagat | Wednesday, 21 Aug 2024 11:47:30 AM
Mayawati has supported this thing regarding SC/ST reservation, targeted BJP-Congress

इंटरनेट डेस्क। उच्चतम न्यायालय द्वारा एससी/एसटी आरक्षण में क्रीमीलेयर व उप वर्गीकरण को लेकर दिए गए फैसले के विरोध में देशभर के अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति वर्ग की ओर से किए गए भारत बंद के आह्वान का बहुजन समाज पार्टी ने समर्थन किया है। एससी/एसटी आरक्षण में क्रीमीलेयर व उप वर्गीकरण को लेकर बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने सत्ताधारी भाजपा और कांग्रेस पर निशाना साधा है। 

मायावती ने आज इस संबंध में सोशल मीडिया के माध्यम से बड़ी बात कही है। मायावती ने आज ट्वीट किया कि बीएसपी का भारत बंद को समर्थन, क्योंकि भाजपा व कांग्रेस आदि पार्टियों के आरक्षण विरोधी षडयंत्र एवं इसे निष्प्रभावी बनाकर अन्तत: खत्म करने की मिलीभगत के कारण 1 अगस्त 2024 को एसटी/एसटी के उपवर्गीकरण व इनमें क्रीमीलेयर सम्बंधी मा. सुप्रीम कोर्ट के निर्णय के विरुद्ध इनमें रोष व आक्रोश।

बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने लोगों से की है ये अपीप
इसको लेकर इन वर्गों के लोगों द्वारा आज ’भारत बंद’ के तहत सरकार को ज्ञापन देकर संविधान संशोधन के जरिए आरक्षण में हुए बदलाव को खत्म करने आदि की मांग जबरदस्त, जिसे बिना किसी हिंसा के अनुशासित व शान्तिपूर्ण तरीके से किए जाने की अपील।

 आरक्षण की अनिवार्यता केसाथ को भाजपा, कांग्रेस व अन्य पार्टियां भी न करें कोई खिलवाड़ 
एससी-एसटी के साथ ही ओबीसी समाज को भी आरक्षण का मिला संवैधानिक हक इन वर्गों के सच्चे मसीहा बाबा साहेब डा. भीमराव अम्बेडकर के अनवरत संघर्ष का परिणाम है, जिसकी अनिवार्यता व संवेदनशीलता को भाजपा, कांग्रेस व अन्य पार्टियां समझकर इसके साथ भी कोई खिलवाड़ न करें।

PC: x
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.