भाजपा की आलोचना के बीच ममता बनर्जी ने दी सफाई, कहा -''मैंने भाजपा के खिलाफ बोला है क्योकिं...''

Samachar Jagat | Thursday, 29 Aug 2024 02:57:16 PM
Mamata Banerjee clarified amid criticism of BJP, said -

PC: hindustantimes

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को आरोप लगाया कि कल उनके भाषण को लेकर उनके खिलाफ दुर्भावनापूर्ण दुष्प्रचार अभियान चलाया गया। उन्होंने दावा किया कि उन्होंने कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में एक डॉक्टर के बलात्कार और हत्या के खिलाफ मेडिकल छात्रों या उनके आंदोलन के खिलाफ एक भी शब्द नहीं कहा।

X पर एक लंबी पोस्ट में उन्होंने कहा, "मुझे कुछ प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया में दुर्भावनापूर्ण दुष्प्रचार अभियान का पता चला है, जो कल हमारे छात्रों के कार्यक्रम में मेरे द्वारा दिए गए भाषण के संदर्भ में चलाया गया है।"

 उन्होंने कहा- "मैं सबसे जोरदार तरीके से स्पष्ट करना चाहती हूं कि मैंने (मेडिकल आदि) छात्रों या उनके आंदोलन के खिलाफ एक भी शब्द नहीं कहा है। मैं उनके आंदोलन का पूरी तरह से समर्थन करती हूं। उनका आंदोलन वास्तविक है। मैंने उन्हें कभी धमकी नहीं दी, जैसा कि कुछ लोग मुझ पर करने का आरोप लगा रहे हैं। यह आरोप पूरी तरह से झूठा है,"।

उन्होंने कहा कि उन्होंने अपने भाषण में भाजपा के खिलाफ बात की क्योंकि वे पश्चिम बंगाल में लोकतंत्र को खतरे में डाल रहे थे।

उन्होंने कहा, "मैंने भाजपा के खिलाफ बोला है। मैंने उनके खिलाफ इसलिए बोला है क्योंकि भारत सरकार के समर्थन से वे हमारे राज्य में लोकतंत्र को खतरे में डाल रहे हैं और अराजकता पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं। केंद्र के समर्थन से वे अराजकता पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं और मैंने उनके खिलाफ आवाज उठाई है।"

 अपने भाषण के दौरान बनर्जी ने कहा कि पूरे प्रकरण के दौरान वह बहुत धैर्यवान रहीं। उन्होंने प्रदर्शनकारी डॉक्टरों से काम पर लौटने का आग्रह किया। भाजपा ने दावा किया कि उन्होंने डॉक्टरों को धमकाया है। उन्होंने कहा, "मैं यह भी स्पष्ट करना चाहती हूं कि कल मैंने अपने भाषण में जिस वाक्यांश ("फोंश करा") का इस्तेमाल किया था, वह श्री रामकृष्ण परमहंस देव का एक उद्धरण है। 

महान संत ने कहा था कि कभी-कभी आवाज उठाने की जरूरत होती है। जब अपराध और आपराधिक वारदातें होती हैं, तो विरोध की आवाज उठानी पड़ती है। उस बिंदु पर मेरा भाषण महान रामकृष्ण के कथन का सीधा संदर्भ था।" बुधवार को भाजपा के 12 घंटे लंबे 'बंगाल बंद' के आह्वान पर प्रतिक्रिया देते हुए ममता बनर्जी ने दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोलकाता के डॉक्टर के बलात्कार और हत्या के मुद्दे पर बंगाल में आग लगाने के लिए अपनी पार्टी का इस्तेमाल कर रहे हैं।

 उन्होंने कह- "कुछ लोगों को लगता है कि यह बांग्लादेश है। मुझे बांग्लादेश से प्यार है; वे हमारी तरह बोलते हैं और हमारी संस्कृति साझा करते हैं। लेकिन याद रखें, बांग्लादेश एक अलग देश है, और भारत एक अलग देश है। मोदी बाबू अपनी पार्टी का इस्तेमाल यहां आग लगाने के लिए कर रहे हैं। अगर आप बंगाल जलाएंगे, तो असम, पूर्वोत्तर, उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, ओडिशा और दिल्ली भी जलेंगे! हम आपकी कुर्सी गिरा देंगे।"

इस टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए भाजपा ने आज उनकी तुलना उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन से की।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.