Mallikarjun Kharge ने कहा-कांग्रेस के न्याय के एजेंडे को ठीक तरह से कॉपी भी नहीं कर पाया मोदी सरकार का नकलची बजट 

Samachar Jagat | Wednesday, 24 Jul 2024 10:19:10 AM
Mallikarjun Kharge said- Modi government's copycat budget could not even copy Congress's justice agenda properly

इंटरनेट डेस्क। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडग़े ने लोकसभा में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा पेश किए गए बजट को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है। मल्लिकार्जुन खडग़े ने सोशल मीडिया के माध्यम इस बजट को लेकर अपनी बात कही है। उन्होंने ट्वीट किया कि कांग्रेस के न्याय के एजेंडे को ठीक तरह से कॉपी भी नहीं कर पाया मोदी सरकार का ‘नकलची बजट’।  

देश की तरक्की का बजट नहीं, मोदी सरकार बचाओ बजट है
मोदी सरकार का बजट अपने गठबंधन के साथियों को ठगने के लिए आधी-अधूरी रेवडिय़ां बांट रहा है, ताकि एनडीए बची रहे। ये देश की तरक्की का बजट नहीं, मोदी सरकार बचाओ बजट है। 10 साल बाद उन युवाओं के लिए सीमित घोषणाएं हुईं हैं, जो सालाना दो करोड़ नौकरियों के जुमले को झेल रहे हैं। किसानों को लिए केवल सतही बातें हुईं हैं, डेढ़ गुना एमएसपी और आय दोगुना करना - सब चुनावी धोखेबाजी निकली। ग्रामीण वेतन को बढ़ाने का इस सरकार का कोई इरादा नहीं है। दलित, आदिवासी, पिछड़े वर्ग, अल्पसंख्यक, माध्यम वर्ग और गांव-गरीब लोगों के लिए कोई भी क्रांतिकारी योजना नहीं है, जैसी कांग्रेस-यूपीए ने लागू करी थी। गरीब शब्द केवल स्वयं की ब्रांडिंगकरने का जरिया बन गया है, ठोस कुछ भी नहीं है।  

उल्टा महंगाई पर सरकार थपथपा रही अपनी पीट
महिलाओं के लिए इस बजट में ऐसा कुछ नहीं है, जिससे उनकी आर्थिक क्षमता बढ़े और वो workforce में अधिक से अधिक शामिल हों।  उल्टा महंगाई पर सरकार अपनी पीट थपथपा रही है, जनता की गाढ़ी कमाई लूट कर वो पूंजीपति मित्रों में बांट रही है। कृषि, स्वास्थ्य, शिक्षा, जन-कल्याण और आदिवासियों पर बजट में आवंटन से कम खर्च किया है क्योंकि ये भाजपा की प्राथमिकताएं नहीं हैं। इसी तरह Capital Expenditure पर 1 लाख करोड़ कम खर्च किया है, तो फिर नौकरियां कहाँ से बढ़ेंगी? इनके अलावा भी कांग्रेस अध्यक्ष ने अपनी ट्वीट में बजट को लेकर कई बातों का जिक्र किया है। 

PC: ABPnews
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.