Mallikarjun Kharge ने की सेबी चेयरपर्सन को तत्काल बर्खास्त करने की मांग, पीएम मोदी पर भी लगा दिया ये आरोप

Samachar Jagat | Tuesday, 03 Sep 2024 09:46:53 AM
Mallikarjun Kharge demanded immediate dismissal of SEBI chairperson, also made this allegation on PM Modi

इंटरनेट डेस्क। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिाकार्जुन खडग़े ने अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर 10 वर्षों से भारत की संस्थानों की स्वायत्तता व स्वतंत्रता को कुचलने की भरपूर कोशिश करने का आरोप लगाया है। उन्होंने सुप्रीम कोर्ट से नए ख़ुलासों का अब संज्ञान लेने की मांग की है। उन्होंने सेबी चेयरपर्सन को तत्काल बर्खास्त करना चाहिए।

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिाकार्जुन खडग़े ने सोशल मीडिया के माध्यम से अपनी बात की है। मल्लिाकार्जुन खडग़े ने इस संबंध में ट्वीट किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी, 10 वर्षों से आपने चंद पूंजीपति मित्रों की मदद करने के लिए भारत की संस्थानों की स्वायत्तता व स्वतंत्रता को कुचलने की भरपूर कोशिश की है।

हमने सीबीआई, ईडी, आरबीआई, सीईसी- ये सब में देखा, अब हम सेबी में भी यही झेल रहे हैं। जो सेबी की पहली लेटरल एंट्रीवाली चेयरपर्सन को बिना किसी तफ्तीश के आपने नियुक्त किया है, उससे सेबी की साख पर बदनुमा धब्बा लग गया है।

मध्यम वर्ग व छोटे निवेशकों की गाढ़ी कमाई सुरक्षित करती है सेबी
कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिाकार्जुन खडग़े ने बोल दिया कि सेबी मध्यम वर्ग व छोटे निवेशकों की गाढ़ी कमाई सुरक्षित करती है, आपके मित्र प्रेम और शायद जानबूझकर की गई इस नियुक्ति से देश के रूड्डह्म्द्मद्गह्ल क्रद्गद्दह्वद्यड्डह्लशह्म् पर भरोसा कम होगा ! 

सेबी चेयरपर्सन को तत्काल बर्खास्त करना चाहिए
मल्लिाकार्जुन खडग़े ने कहा कि हमारी मांग है कि—माननीय सुप्रीम कोर्ट को इन नए ख़ुलासों का अब संज्ञान लेना होगा।  सेबी चेयरपर्सन को तत्काल बर्खास्त करना चाहिए। अडानी महाघोटाले की जेपीसी जाँच होनी चाहिए।  चूंकि सेबी चेयरपर्सन की नियुक्ति मोदी-शाह के नेतृत्व वाली समिति द्वारा की गई थी, इसलिए वे भ्रष्टाचार के आरोपों से जुड़े इन नए ख़ुलासों से बच नहीं सकते। 

PC:  ABPnews
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.