महाराष्ट्र चुनाव: NCP-SCP ने अनिल देशमुख के बेटे सलिल को कटोल से चौथी सूची में उम्मीदवार बनाया

Trainee | Monday, 28 Oct 2024 05:12:12 PM
Maharashtra elections: NCP-SCP nominates Anil Deshmukh's son Salil from Katol in fourth list

शरद पवार के नेतृत्व वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) ने सोमवार को आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों के लिए सात उम्मीदवारों की नई सूची की घोषणा की, जिसमें पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख के बेटे सलिल देशमुख को कटोल निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ने के लिए नामित किया गया है।

उम्मीदवारों की पूरी सूची इस प्रकार है:

  1. प्रभाकर घारगे - मान (निर्वाचन क्षेत्र संख्या 258)
  2. सलिल अनिल देशमुख - कटोल (निर्वाचन क्षेत्र संख्या 48)
  3. वैभव सदाशिव पाटिल - खानापुर (निर्वाचन क्षेत्र संख्या 286)
  4. अरुणादेवी पिसाल - वाई (निर्वाचन क्षेत्र संख्या 256)
  5. रमेश थोरात - दंड (निर्वाचन क्षेत्र संख्या 199)
  6. शारद मेद - पुषाद (निर्वाचन क्षेत्र संख्या 81)
  7. संदीप बेडसे - सिंधखेड़ा (निर्वाचन क्षेत्र संख्या 8)

यह घोषणा रविवार को पार्टी की पिछले रिलीज के बाद की गई, जिसमें NCP (SCP) ने नौ सीटों के लिए अपने तीसरे सूची के उम्मीदवारों का ऐलान किया था। इस सूची में अभिनेता स्वरा भास्कर के पति, फरहान अहमद का नाम भी शामिल था। अहमद, जो पहले समाजवादी पार्टी के युवा विंग के राज्य अध्यक्ष थे, NCP (SCP) में शामिल हुए हैं और अनुषक्ति नगर सीट से चुनाव लड़ेंगे। वह पूर्व मंत्री नवाब मलिक की बेटी सना मलिक के खिलाफ मुकाबला करेंगे, जिन्हें फरवरी 2022 में प्रवर्तन निदेशालय ने गिरफ्तार किया था।

नवाब मलिक, जो अनुषक्ति नगर से मौजूदा विधायक थे, पिछले साल जमानत पर रिहा हुए थे और बाद में अजित पवार गुट के साथ मिल गए थे, हालाँकि उन्हें फिर से नामांकित नहीं किया गया, संभवतः BJP की आपत्ति के कारण।

NCP (SCP) के महाराष्ट्र इकाई के प्रमुख जयंत पाटिल ने घोषणा की कि पार्टी ने अब तक 76 सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की है, जिनमें से 11 महिलाएँ हैं। उल्लेखनीय नामों में, दिवंगत BJP विधायक राजेंद्र पाटनी के बेटे ज्ञानायक पाटनी को वाशिम जिले की करांजा सीट से चुनाव लड़ने के लिए नामित किया गया है। राजेंद्र पाटनी ने 2014 और 2019 में BJP के टिकट पर विधानसभा चुनाव जीते थे, लेकिन फरवरी में उनका निधन हो गया। उनके बेटे ने BJP के साथ जारी रखने के बजाय NCP (SCP) में शामिल होने का फैसला किया।

अन्य उम्मीदवारों में अटल वंदिले - हिंगांगट (वर्धा), रमेश बांग - हिंगना (नागपुर), राहुल कलाते - चिंचवड, अजीत गाव्हाने - भोसरी (पुणे), मोहन जगताप - माजलगांव, राजेशाहेब देशमुख - परली (बीड़), और सिद्धि रमेश कादम - मोहाल (सोलापुर) शामिल हैं।

288 सदस्यीय महाराष्ट्र विधानसभा के चुनाव 20 नवंबर को होने वाले हैं, जिनका परिणाम 23 नवंबर को घोषित किया जाएगा।

 

 

 

 

PC - ABP



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.