महाराष्ट्र चुनाव: अजीत पवार की एनसीपी ने 38 उम्मीदवारों की सूची की घोषणा, छगन भुजबळ समेत इन नेताओं को मिला टिकट

Trainee | Wednesday, 23 Oct 2024 03:56:28 PM
Maharashtra elections: Ajit Pawar's NCP announced the list of 38 candidates, these leaders including Chhagan Bhujbal got tickets

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए महागठबंधन ने लगभग सीटों के बंटवारे का फॉर्मूला तय कर लिया है। अजीत पवार की एनसीपी ने महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए 38 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है। एनसीपी की इस सूची में छगन भुजबळ को येवला से और हसन मुशरिफ को कागल से टिकट दिया गया है। इसके साथ ही, अजीत पवार खुद अपनी पारंपरिक सीट बारामती से चुनाव लड़ने जा रहे हैं।

इसके अलावा, कोपरगांव से आशुतोष काले, अकोले से किरण लहामटे, बासमत से चंद्रकांत उर्फ राजू नावघरे, चिपलुन से शेखर निकम और मावल से सुनील शेल्के को टिकट दिया गया है। वहीं, अंबेगांव से दिलीप वलसे-पाटिल, परली से धनंजय मुंडे और दिंडोरी से नरहरी ज़िरवाल भी चुनाव मैदान में हैं।

इन नेताओं को भी मिला टिकट
एनसीपी ने आहेरि विधानसभा सीट से नितिन पवार, श्रीवर्धन से अदिति तटकरे, उदगीर से अनिल भैदास पाटिल, अर्जुनी मोरगांव से राजकुमार बडोले, माजलगांव से प्रकाश दादा सोळंके, सिन्नार से मारकंड पाटिल और खेड़ से दिलीप पाटिल को टिकट दिया है। अहमदनगर से मोहित, इंदापुर से संग्राम जगताप, अहमदपुर से बाबासाहेब पाटिल, पिंपरी से दौलत दरोडा और कालवन से नितिन पवार भी मैदान में हैं।

जुन्नर से अतुल बेनके, मोहोळ से यशवंत विठ्ठल माने, हडपसर से चेतन तूफे, देवलाली से सरोज आहिरे, चांदगढ़ से राजेश पाटिल, इगतपुरी से हीरामन खोस्कर, तुमसर से राजू कारेमोरे, पुशद से इंद्रनील नाइक, अमरावती शहर से सुलभा खोड़के और पाथरी से भारत गावित को टिकट दिया गया है। मुम्ब्रा-कालवा से नजीब मुल्ला और नर्मिला उत्तमराव व्हिटेकर को भी टिकट मिला है।

अजीत पवार की एनसीपी को कितनी सीटें मिलेंगी?
महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों के लिए महागठबंधन ने लगभग सीटों का बंटवारा तय कर लिया है। माना जा रहा है कि बीजेपी 153 से 156 सीटों पर चुनाव लड़ेगी, जबकि अजीत पवार की एनसीपी को 53 से 55 सीटें मिलने की उम्मीद है। इसके अलावा, एकनाथ शिंदे की पार्टी शिवसेना को 78 से 80 सीटें मिलेंगी।

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2024 का शेड्यूल
चुनाव आयोग के अनुसार, महाराष्ट्र की 288 विधानसभा सीटों पर 20 नवंबर को एक ही चरण में मतदान होगा। इसके बाद, 23 नवंबर को मतगणना के बाद चुनाव परिणाम घोषित किए जाएंगे। एक ओर सत्तारूढ़ महायुति फिर से जीत का दावा कर रही है, तो दूसरी ओर विपक्षी महाविकास अघाड़ी को उम्मीद है कि वे अधिक सीटें जीतकर सत्ता में वापसी करेंगे।

 

 

PC - MARATHI NEWS



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.