Lok Sabha Elections: आज अखिलेश सहित इन दिग्गजों की ईवीएम में कैद हो जाएगी किस्मत, हो रहा है चौथे चरण का मतदान

Samachar Jagat | Monday, 13 May 2024 10:48:12 AM
Lok Sabha Elections: Today the fate of these veterans including Akhilesh will be captured in EVM, fourth phase of voting is going on

इंटरनेट डेस्क। लोकसभा चुनाव के चौथे चरण में आज 10 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की 96 सीटों पर मतदान हो रहा है। पहले तीन चरणों के चुनाव के समान ही चौथे चरण के लिए मतदान आज सुबह 7 बजे से शुरू हो चुका है। लोगों के पास शाम छह बजे तक मतदान करने का मौका होगा। आज आंध्र प्रदेश, बिहार, झारखंड, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, ओडिशा, तेलंगाना, उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल, जम्मू कश्मीर में लोकसभा चुनाव के लिए मतदान हो रहा है।

आज ही आंध्र प्रदेश की 175 और ओडिशा की 28 विधानसभा सीटों के लिए वोटिंग हो रही है। चौथे चरण में 1717 उम्मीदवारों की किस्मत आज 17.70 करोड़ वोटर ईवीएम में कैद करेंगे। इनमें से 8.97 करोड़ वोटर पुरुष और 8.73 करोड़ महिला वोटर हैं।  चौथे चरण के लिए  19 लाख से अधिक पोलिंग स्टेशन बनाए गए हैं। आज समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव, पूर्व क्रिकेटर यूसुफ पठान, अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा सहित कई दिग्गज नेताओं की किस्मत ईवीएम में बंद होगी। 

अखिलेश यादव का सुब्रत पाठक से मुकाबला
कन्नौज ये यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव चुनावी मैदान में हैं। उनका मुकाबला भारतीय जनता पार्टी के सुब्रत पाठक से है। इससे पहले इस सीट पर सुब्रत पाठक ने अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव को हराया था। 

यूसुफ पठान की रंजन चौधरी से है टक्कर
पश्चिम बंगाल में मुर्शिदाबाद जिले की बहरमपुर सीट से पूर्व क्रिकेटर और टीएमसी नेता यूसुफ पठान का मुकाबला कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अधीर रंजन चौधरी से है।  साल 1999 से ही अधीर रंजन चौधरी इस सीट जीत दर्ज कर रहे हैं।  पश्चिम बंगाल की आसनसोल लोकसभा सीट से शत्रुघ्न सिन्हा का मुकाबला भाजपा के एसएस अहलूवालिया से है।

PC: hindi.oneindia
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.