Lok Sabha elections: सातवें चरण के मतदान से ईवीएम में कैद हो जाएगी पीएम मोदी सहित इन दिग्गज नेताओं की किस्मत

Samachar Jagat | Friday, 31 May 2024 04:21:08 PM
Lok Sabha elections: The fate of these big leaders including PM Modi will be captured in EVMs after the seventh phase of voting

इंटरनेट डेस्क। लोकसभा चुनाव के सातवें और अन्तिम चरण का मतदान शनिवार को होगा। शनिवार को 8 राज्यों की 57 सीटों के लिए मतदान होगा। सातवें चरण में पंजाब और यूपी की 13-13, बंगाल की 9, बिहार की 8, आडिशा की 6, हिमाचल प्रदेश की 4, झारखंड 03 और चंडीगढ़ की एक सीट के लिए मतदान होगा। पीएम नरेन्द मोदी सहित कई दिग्गज नेताओं की किस्तम ईवीएम में बंद हो जाएगी। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर से वाराणसी लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे हैं। वह यहीं से मौजूद सासंद है। उनके सामने कांग्रेस के अजय राय चुनावी मैदान में हैं। हिमाचल प्रदेश की हमीरपुर सीट से केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर एक बार फिर से चुनाव लड़ रहे हैं। उनका मुकाबला कांग्रेस के सतपाल सिंह रायजादा से हैं। 

उनके अलावा बंगाल की डायमंड हार्बर सीट से टीएमसी के उम्मीदवार अभिषेक बनर्जी, बॉलीवुड अभिनेत्री और भाजपा उम्मीदवार कंगना रनौत हिमाचल प्रदेश की मंडी सीट से, उत्तर प्रदेश की गोरखपुर सीट से भाजपा के रवि किशन, बिहार की पाटलिपुत्र लोकसभा सीट से आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की बड़ी बेटी मीसा भारती चुनावी मैदान में हैं। इनकी किस्मत ईवीएम में बंद हो जाएगी। चुनाव परिणाम चार जून को आएगा।

PC:  livehindustan
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.