Lok Sabha Elections 2024: इस दिन हो सकती हैं लोकसभा चुनावों की घोषणा! जान ले आप भी किस दिन होगा पहले चरण का मतदान

Samachar Jagat | Wednesday, 21 Feb 2024 09:02:58 AM
Lok Sabha Elections 2024: Lok Sabha elections can be announced on this day! Know on which day the first phase of voting will be held.

इंटरनेट डेस्क। लोकसभा चुनाव देश में इसी साल और आने वाले एक से दो महीनों में होंगे। इसके लिए चुनाव आयोग कार्यक्रम की घोषणा करेगा। हालांकि चर्चा तो यह हैं की मार्च के पहले सप्ताह में ही चुनाव आयोग इसकी घोषणा कर सकता है। लेकिन खबरों की माने तो भारत का निर्वाचन आयोग लोकसभा चुनाव की घोषणा 9 मार्च के बाद करेगा।

इसके साथ ही खबरों की माने तो लोकसभा चुनाव अप्रैल से मई के बीच कई चरणों में आयोजित हो सकते हैं। वैसे मीडिया रिपोटर्स की माने तो इस साल लोकसभा चुनाव के साथ ही कुछ राज्यों में विधानसभा चुनाव भी होने वाले हैं। इस वजह से वोटिंग की तैयारियों का जायजा लेने के लिए चुनाव आयोग के शीर्ष अधिकारी उन राज्यों का दौरा कर रहे है।

सूत्रों के अनुसार, चुनाव आयोग के प्रतिनिधि जम्मू-कश्मीर की सुरक्षा स्थिति और सुरक्षा बलों की उपलब्धता की जानकारी लेने के लिए 8-9 मार्च के बीच सरकारी अधिकारियों से मुलाकात करने वाले हैं। इसके बाद 12-13 मार्च को जम्मू-कश्मीर का दौरा भी करेंगे। ऐसे में देखा जाएगा की केंद्रशासित प्रदेश में लोकसभा चुनावों के साथ विधानसभा चुनाव भी कराए जा सकते हैं या नहीं। 

pc- newsclick.in

खबर का अपडेट पाने के लिए हमारा वाटसएप चैनल फोलो करें।   



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.