नेता प्रतिपक्ष Rahul Gandhi ने अब पीएम मोदी से कर डाली ये मांग

Hanuman | Friday, 28 Jun 2024 12:15:32 PM
Leader of Opposition Rahul Gandhi has now made this demand from PM Modi

इंटरनेट डेस्क। लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से संसद में नीट परीक्षा के मुद्दे की चर्चा करवाने की मांग की है। राहुल गांधी ने इस संबंध मेें कहा कि मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट में हुई धांधली लाखों बच्चों की भविष्य के साथ खिलवाड़ है, इसलिए पीएम नरेंद्र मोदी को संसद में इस पर व्यापक चर्चा करनी चाहिए।

संसद सत्र का आज को पांचवां दिन है। पाचवें दिन सदन की कार्यवाही शुरू होने से पहले संसद भवन परिसर में राहुल गांधी ने मीडिया से कहा कि यह गंभीर मामला है और इसकी पड़ताल की जानी चाहिए, लेकिन इस मुद्दे की विभिन्न पक्षों पर संसद में व्यापक स्तर पर चर्चा करना जरूरी है। इसके बाद संसद में आज राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा की शुरुआत हुई, हालांकि कार्यवाही शुरू होने के 15 मिनट में ही सदन 12 बजे तक स्थगित कर दिया गया था। 

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला ने इस पर जताई आपत्ति
विपक्ष की ओर से नीट पर चर्चा की मांग को लेकर स्थगन प्रस्ताव लाया था। इस पर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला ने आपत्ति जताते हुए कहा कि नियमों के अनुसार, राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद के बीच स्थगन प्रस्ताव नहीं लाया जाता।

भाजपा नेता सुधांशु त्रिवेदी ने की धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा की शुरुआत 
आज राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद भाजपा नेता सुधांशु त्रिवेदी ने प्रस्ताव पर चर्चा की शुरुआत की, लेकिन विपक्ष की ओर से नीट मुद्दे को लेकर हंगामा करने से कार्यवाही दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी थी। 

PC: twitter
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.