Kolkata Rape-Murder: संजय रॉय की मां ने कहा- '' मेरे बेटे को ‘फंसाया’ जा रहा है, पड़ोसी बोले वो एक ‘बुरा आदमी’ था

Samachar Jagat | Saturday, 24 Aug 2024 12:01:33 PM
Kolkata Rape-Murder: Sanjay Roy’s Mother Says Son Is Being ‘Framed’, Neighbours Call Him ‘Nasty Guy’

pc: news18

कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में 31 वर्षीय ट्रेनी पीजी डॉक्टर के बलात्कार और हत्या के मामले में गिरफ्तार आरोपी संजय रॉय के रिश्तेदारों और पड़ोसियों ने कई तथ्य बताए हैं, क्योंकि सोशल मीडिया पर आरोपी के बारे में तथ्य, सुनी-सुनाई बातें और आधी-अधूरी बातें भरी पड़ी हैं।

उसकी मां के अनुसार, रॉय को इस मामले में फंसाया गया है, जबकि उसकी सास ने कहा है कि इस जघन्य अपराध के लिए उसे फांसी की सजा मिलनी चाहिए। कुछ रिपोर्टों में कहा गया है कि रॉय ने चार बार शादी की, दूसरों ने कहा कि वह पोर्न देखने का आदि था और अक्सर वेश्याओं के पास जाता था।


सीसीटीवी फुटेज और डॉक्टर के शव के पास मिले ब्लूटूथ डिवाइस के आधार पर रॉय को गिरफ्तार किया गया, जिसे कॉलेज के सेमिनार हॉल में प्रवेश करते देखा गया था, जहां शव मिला था।

पीड़िता के माता-पिता और उसके सहकर्मियों सहित कई लोग कथित कवर-अप में सहायता करने के लिए बलि का बकरा बन सकते हैं।

संजय की मां ने कहा- मेरे बेटे को फंसाया गया है

रॉय की मां ने दावा किया है कि उनका बेटा निर्दोष है और संकेत दिया कि किसी ने उसे फंसाया है। इंडिया टुडे के साथ एक साक्षात्कार में, उन्होंने कहा कि अगर वह उसके साथ अधिक सख्त होती तो यह घटना रोकी जा सकती थी।

उन्होंने समाचार आउटलेट को बताया- “अगर मैं अधिक सख्त होती, तो यह नहीं होता। उसके पिता बहुत सख्त थे, और वो उन्हें पूजता था। मेरे पति की मृत्यु के साथ, सब कुछ गलत हो गया है, मेरा सुंदर परिवार अब केवल एक याद बनकर रह गया है। ” 

उन्होंने कहा-“मुझे नहीं पता कि उसे ऐसा करने के लिए किसने प्रभावित किया… अगर किसी ने उसे फंसाया है, तो उस व्यक्ति को सजा मिलेगी।” 

इस बीच, उसकी बड़ी बहन ने कहा है कि अगर वह दोषी पाया जाता है तो उसे सख्त से सख्त सजा मिलनी चाहिए। एनडीटीवी ने उनकी बहन के हवाले से कहा, "एक बहन के तौर पर मुझे नहीं लगता कि रॉय ऐसा अपराध कर सकता है। लेकिन मैं भी समाचार देख रही हूं। मुझे भी नहीं पता। मैं सदमे में हूं। मैं समझ नहीं पा रही हूं। लेकिन अगर उसने ऐसा किया है, तो उसे कानून के मुताबिक सजा मिलनी चाहिए।"

पड़ोसियों का कहना है कि संजय एक ‘बुरा आदमी’ था।

भवानीपुर में संजय के पड़ोस में रहने वाली कई महिलाओं के अनुसार, 33 वर्षीय संजय एक अच्छा आदमी नहीं था। NDTV की रिपोर्ट के अनुसार, महिलाओं ने कहा कि रॉय एक “बुरा आदमी” था। एक महिला ने समाचार आउटलेट से कहा, “वह महिलाओं को घूरता था, हम अपने दरवाजे बंद कर लेते थे।” 

सीबीआई सूत्रों के अनुसार, रॉय ने कथित तौर पर भयानक अपराध करने से पहले एक रेड-लाइट एरिया का दौरा किया था। पुलिस ने आरोप लगाया है कि उसने कम से कम चार बार शादी की थी और वह एक जाना-माना “महिलावादी” था।

संजय को उसके अपराध के लिए फांसी दी जानी चाहिए: उसकी सास

इससे पहले रॉय की सास ने दावा किया था कि वह अपनी पूर्व पत्नी को पीटता था। उन्होंने यह भी आरोप लगाया था कि संजय ने अपनी 3 महीने की गर्भवती पत्नी को “पीटा” और उसका गर्भपात करवा दिया। उन्होंने मांग की थी कि रॉय को उसके अपराध के लिए “फांसी” दी जाए।

सास ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया, “मेरे और रॉय के बीच संबंध बहुत तनावपूर्ण थे।” “शुरू में, छह महीने तक सब कुछ ठीक था। जब वह (उनकी बेटी) तीन महीने की गर्भवती थी, तो उसने गर्भपात करवा दिया। उसने उसे पीटा और इसके लिए पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई। इसके बाद, मेरी बेटी बीमार रहने लगी, मैंने उसकी दवाओं का सारा खर्च उठाया।” 

उन्होंने कहा- “संजय अच्छा नहीं था। उसे फांसी पर लटका दो या उसके साथ जो चाहो करो। मैं अपराध के बारे में नहीं बोलूंगी। वह अकेले ऐसा नहीं कर सकता था।''

सीबीआई सूत्रों का कहना है कि रॉय एक 'यौन विकृत व्यक्ति' प्रतीत होता है

 घटना की जांच कर रही सीबीआई के सूत्रों के अनुसार, रॉय एक 'यौन विकृत व्यक्ति' प्रतीत होता है, जिसने पूछताछ के दौरान कोई पछतावा नहीं दिखाया। कोलकाता पुलिस की एक टीम ने 10 अगस्त को रॉय को हिरासत में लिया, एक दिन पहले अस्पताल की चौथी मंजिल पर एक सेमिनार हॉल में ट्रेनी डॉक्टर का शव मिला था। प्रारंभिक पुलिस जांच के दौरान, उसके फोन में पोर्न पाया गया। उसकी माँ ने कहा कि रॉय अपनी पहली पत्नी के कैंसर से निधन के बाद शराब का आदी हो गया था।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.