Kolkata doctor rape-murder: पॉलीग्राफ टेस्ट के दौरान संजय रॉय ने सीबीआई को क्या बताया? जान कर होगी हैरानी

varsha | Monday, 26 Aug 2024 10:52:02 AM
Kolkata doctor rape-murder: What Sanjay Roy told CBI during polygraph test

pc:hindustantimes

कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में ट्रेनी डॉक्टर के बलात्कार और हत्या के मुख्य आरोपी संजय रॉय ने कथित तौर पर lie-detector test में दावा किया कि जब वह सेमिनार हॉल में पहुंचा तो पीड़िता पहले ही मर चुकी थी। बलात्कार और हत्या मामले में खुद को निर्दोष बताने के कुछ दिनों बाद संजय रॉय का पॉलीग्राफ टेस्ट किया गया।

सूत्रों के अनुसार लाई डिटेक्टर टेस्ट में कई झूठे और अविश्वसनीय जवाब सामने आए। रिपोर्ट में कहा गया है कि लाई डिटेक्टर टेस्ट के दौरान संजय रॉय घबराया हुआ और बेचैन दिखाई दिया। 

pc: timesofindia

सीबीआई ने जब उससे कई सबूतों के साथ पूछताछ की तो उसने कई बहाने बताए। रिपोर्ट में कहा गया है कि उसने दावा किया कि जब उसने पीड़िता को देखा तो वह पहले ही मर चुकी थी। संजय रॉय ने दावा किया कि वह डर के मारे परिसर से भाग गया था। कोलकाता पुलिस के अनुसार अपराध के बाद संजय रॉय ने बलात्कार और हत्या करने की बात कबूल की थी। 

हालांकि, हाल ही में उसने अपना बयान बदल दिया और दावा किया कि उसे फंसाया जा रहा है और वह निर्दोष है। 

संजय रॉय ने जेल के गार्डों से क्या कहा

संजय रॉय ने जेल के गार्डों से कहा कि उसे बलात्कार और हत्या के बारे में कुछ नहीं पता।

पिछले हफ़्ते शुक्रवार को उसने सियालदह में अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट (एसीजेएम) की अदालत के सामने भी इसी तरह के दावे किए और कहा कि उसने अपनी बेगुनाही साबित करने के लिए टेस्ट के लिए सहमति दी थी।

हालांकि, सीबीआई और पुलिस ने उसके बेगुनाही के दावों में भारी विसंगतियां पाईं। एक अधिकारी ने एचटी को बताया कि वह जांचकर्ताओं को गुमराह करने की कोशिश कर रहा था। अधिकारी ने कहा कि वह अपने चेहरे पर लगी चोटों और अपराध के समय इमारत में अपनी मौजूदगी के बारे में कोई स्पष्टीकरण नहीं दे सका।

pc: zeenews

महिला अस्पताल के सेमिनार हॉल के अंदर मृत पाई गई। पोस्टमार्टम में यौन उत्पीड़न और उसके शरीर पर 25 चोटों के निशान पाए गए, जिनमें निजी अंग भी शामिल हैं।

महिला अपनी नाईट शिफ्ट के दौरान आराम करने के लिए वहां गई थी।

पुलिस ने सीसीटीवी कैमरों में 9 अगस्त को सुबह 4.03 बजे संजय रॉय को परिसर में घुसते देखा। उन्हें अपराध स्थल पर उसका ब्लूटूथ हेडसेट भी मिला।

संजय रॉय की मनोविश्लेषणात्मक प्रोफाइलिंग से पता चला कि वह एक “विकृत व्यक्ति था और पोर्नोग्राफी का बहुत ज़्यादा आदी था”। यह भी पाया गया कि उसमें जानवरों जैसी प्रवृत्तियाँ थीं।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.