Jammu and Kashmir Assembly Elections: 415 उम्मीदवारों की किस्मत का 39.18 लाख से अधिक मतदाता करेंगे फैसला, ये दिग्गज हैं चुनावी मैदान में

Samachar Jagat | Tuesday, 01 Oct 2024 08:36:18 AM
Jammu and Kashmir Assembly Elections: More than 39.18 lakh voters will decide the fate of 415 candidates, these big names are in the electoral fray

इंटरनेट डेस्क। जम्मू-कश्मीर में आज विधानसभा चुनाव के तीसरे और अंतिम चरण के लिए 40 सीटों के लिए मतदान शुरू हो चुका है। आज 40 विधानसभा सीटों के लिए 415 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला 39.18 लाख से अधिक मतदाताओं द्वारा किया जाएगा। आज कश्मीर संभाग की कुपवाड़ा, बारामूला और बांदीपोरा तथा जम्मू संभाग की जम्मू, उधमपुर, कठुआ और सांबा विधानसभा सीट के लिए मतदान हो रहा है। उत्तरी कश्मीर के बारामूला विधानसभा क्षेत्र में सर्वाधिक 25 उम्मीदवार चुनाव मैदान में अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। आज सुबह से मतदान शुरू हो चुका है, जो शाम तक चलेगा। 

इतनी किस्मत लगी है दांव पर
तीसरे चरण में पीपुल्स कॉन्फे्रंस के अध्यक्ष और पूर्व मंत्री सज्जाद लोन और नेशनल पैंथर्स पार्टी इंडिया के अध्यक्ष देव सिंह जैसे प्रमुख नेता चुनावी मैदान में अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। लोन कुपवाड़ा की दो सीटों पर चुनौती दे रहे हैं। वहीं  सिंह उधमपुर की चेनानी सीट से अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। 

गुलाम नबी आजाद ने किया मतदान
मतदान केन्द्रों पर लोगों की भीड़ देखने को मिल रही है। कई दिग्गज मतदान कर चुके हैं। जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री गुलाम नबी आजाद भी मतदान कर चुके हैं। गुलाम नबी आजाद ने वोट डालने के बाद प्रदेश के लोगों से अधिक से अधिक मतदान करने की अपील की। तीसरे और अंतिम चरण के तहत जम्मू की 24 और कश्मीर घाटी की 16 विधानसभा सीटों क लिए मतदान हो रहा है। गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए पहले चरण में 18 सितंबर को 61.38 प्रतिशत और दूसरे चरण में 26 सितंबर को 57.31 प्रतिशत मतदान हुआ था। 

PC: aajtak
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.