''बुलडोजर चलाने के लिए हिम्मत चाहिए, हर किसी का हाथ इस पर सेट नहीं होता'' CM योगी आदित्यनाथ ने अखिलेश यादव पर साधा निशाना

Samachar Jagat | Wednesday, 04 Sep 2024 12:10:48 PM

pc: navbharattimes

उत्तर प्रदेश में बुलडोजर के इस्तेमाल को लेकर सियासी घमासान शुरू हो गया है। इसकी शुरुआत तब हुई जब अखिलेश यादव ने गोरखपुर में पार्टी की बैठक के दौरान सरकार द्वारा बुलडोजर के इस्तेमाल को लेकर बयान दिया। उन्होंने कहा कि 2027 तक बुलडोजर की दिशा गोरखपुर की ओर हो जाएगी। इस बयान ने राजनीतिक विवाद खड़ा कर दिया और अब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस पर तीखी प्रतिक्रिया दी है। अखिलेश यादव की टिप्पणियों पर सीएम योगी ने कहा कि बुलडोजर चलाने के लिए हिम्मत चाहिए और उन्होंने राज्य में अपराधियों और माफियाओं के खिलाफ चल रही कार्रवाई का हवाला दिया। योगी ने ये टिप्पणियां लखनऊ में नियुक्ति पत्र वितरण कार्यक्रम के दौरान कीं। उन्होंने 2027 में सरकार बदलने की अखिलेश यादव की भविष्यवाणी का भी मजाक उड़ाया और कहा कि कुछ लोग केवल सपने देखते हैं।

सीएम योगी ने क्या कहा ?
गोरखपुर में बुलडोजर चलाने को लेकर अखिलेश यादव के बयान पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने कड़ा पलटवार किया। उन्होंने कहा कि बुलडोजर चलाने के लिए हिम्मत चाहिए। बुलडोजर चलाने के लिए दिल और दिमाग होना चाहिए। 

अखिलेश यादव का नाम लिए बिना योगी ने 2017 से पहले प्रदेश में व्याप्त अराजकता को याद करते हुए तीखा हमला किया। उन्होंने कहा कि 2017 के पहले प्रदेश में लूट मची हुई थी। पहले नौकरी के नाम पर वसूली की जाती थी। सीएम ने साफ कहा कि कुछ लोगों के को सिर्फ देखने की आदत होती है। वे सरकार बनाने का सपना देख सकते हैं।। 

उन्होंने दोहराया कि बुलडोजर चलाने के लिए हिम्मत होनी चाहिए। बुलडोजर पर सबके हाथ में सेट नहीं हो सकता है। पिछली सरकारों का जिक्र करते हुए योगी ने व्यंग्यात्मक लहजे में सवाल किया कि जो लोग कभी अपराधियों और माफियाओं के आगे झुकते थे, क्या वे कभी बुलडोजर चला सकते हैं।  उन्होंने इन लोगों पर दंगाइयों के आगे झुकने का भी आरोप लगाया। 

अखिलेश यादव का हमला 

समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव ने पहले सरकार के बुलडोजर के इस्तेमाल पर बड़ा हमला किया था।  उन्होंने घोषणा की थी कि 2027 के बाद बुलडोजर गोरखपुर की ओर चलाए जाएंगे, जिसका मतलब था कि सरकार का नजरिया बदल जाएगा। यादव ने ये टिप्पणियां गोरखपुर में पार्टी की बैठक के दौरान कीं। उत्तर प्रदेश में अपराधियों और माफियाओं पर सरकार की कार्रवाई में बुलडोजर का इस्तेमाल एक अहम हिस्सा रहा है। 2022 के यूपी चुनाव के दौरान सीएम योगी के कानून-व्यवस्था मॉडल ने उन्हें "बुलडोजर बाबा" का उपनाम दिया। अखिलेश यादव की हालिया टिप्पणी इस दृष्टिकोण की तीखी आलोचना थी, जिस पर अब सीएम योगी ने जोरदार जवाब दिया है।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.