बीजेपी की है सीएम योगी को हटाने की योजना? C-वोटर के सर्वे में जनता की प्रतिक्रियाओं ने सबको किया हैरान

varsha | Saturday, 03 Aug 2024 01:33:01 PM
Is BJP planning to remove CM Yogi? People's reactions in C-Voter's survey surprised everyone

pc: abplive

उत्तर प्रदेश में भाजपा के भीतर कथित आंतरिक कलह के बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को लेकर एक नया सर्वे सामने आया है। समाचार चैनल आजतक के लिए सी-वोटर द्वारा किए गए इस सर्वे में 1,500 लोगों से यूपी के मुख्यमंत्री के बारे में उनके विचार पूछे गए, जिसमें कुछ चौंकाने वाले जवाब सामने आए।

जब पूछा गया कि क्या भाजपा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को हटाने की तैयारी कर रही है, तो 42% उत्तरदाताओं ने सकारात्मक जवाब दिया। इसके अलावा, 28.6% का मानना ​​था कि उन्हें हटाने के बारे में चर्चा चल रही है, जबकि 20.2% असहमत थे। सर्वेक्षण में यह भी पूछा गया कि उत्तर प्रदेश में भाजपा की हार के लिए कौन जिम्मेदार है। यहां, 28.3% उत्तरदाताओं ने राज्य के नेताओं को दोषी ठहराया, 21.9% ने केंद्रीय नेतृत्व को और 18.8% ने इसके लिए पार्टी संगठन को जिम्मेदार ठहराया।

सर्वे में आगे पूछा गया कि लोकसभा चुनावों के दौरान उत्तर प्रदेश में भाजपा की हार में किस कारक ने सबसे अधिक योगदान दिया। नतीजों के मुताबिक, 22.2% लोगों ने संविधान में कथित बदलावों को इसके लिए जिम्मेदार ठहराया, जबकि 49.3% ने बेरोजगारी और महंगाई को इसके लिए मुख्य कारण बताया। 

2024 के लोकसभा चुनावों में भाजपा का प्रदर्शन निराशाजनक रहा, पार्टी को केवल 33 सीटें मिलीं, जो उनके चुनाव पूर्व लक्ष्य 80 सीटों से काफी कम है। पार्टी के सहयोगियों को भी हार का सामना करना पड़ा, हालांकि रालोद ने दो सीटें जीतीं और सपा ने 37 सीटों के साथ अच्छा प्रदर्शन किया। इस खराब प्रदर्शन ने यूपी में भाजपा के भीतर आंतरिक विवादों को और तेज कर दिया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और ब्रजेश पाठक के बीच कलह की खबरें लगातार आ रही हैं। हालांकि, पार्टी ने इन आंतरिक मुद्दों पर आधिकारिक तौर पर कोई टिप्पणी नहीं की है।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.