Video: 'अमित शाह जी, सुनिए', संसद की सीढियाँ चढ़ते हुए गृहमंत्री को अखिलेश यादव ने लगाई आवाज, और फिर....

Samachar Jagat | Friday, 28 Jun 2024 11:24:39 AM
In warm gesture, Akhilesh Yadav shakes hands with Amit Shah outside Parliament | Watch Video

pc: indiatvnews

18वीं लोकसभा के चौथे दिन संसद परिसर से एक दिलचस्प वीडियो सामने आया है। चुनावी घमासान और जुबानी जंग के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव के बीच मुलाकात का वीडियो सामने आया है। वीडियो में दोनों नेता एक-दूसरे से खुशमिजाज अंदाज में मिलते नजर आए और हाथ भी मिलाते नजर आए।

संसद में कल राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को भाषण देना था। इसके लिए केंद्रीय मंत्री अमित शाह संसद की सीढ़ियां चढ़ रहे थे। जब गृह मंत्री सीढ़ियां चढ़ रहे थे, तब कन्नौज के सांसद अखिलेश यादव भी वहां मौजूद थे। यादव कुछ कदम आगे थे, तभी उन्होंने देखा कि गृह मंत्री पीछे से आ रहे हैं। वीडियो में दिख रहा है कि जब यादव ने उन्हें पुकारा अमित शाह जी सुनिए। इस पर गृह मंत्री ने कुछ देर रुककर नेता से हाथ मिलाया। इसके बाद दोनों नेता संसद के अंदर चले गए।

प्रधानमंत्री मोदी और राहुल गांधी ने लोकसभा में हाथ मिलाया
बुधवार को एक दुर्लभ घटना घटी, जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने लोकसभा में ओम बिरला को निचले सदन का अध्यक्ष चुने जाने के बाद कुर्सी तक ले जाने से ठीक पहले हाथ मिलाया। प्रोटेम स्पीकर बी महताब द्वारा बिरला के अध्यक्ष चुने जाने की घोषणा के तुरंत बाद प्रधानमंत्री मोदी आगे की बेंच पर चले गए, जहां कोटा के सांसद बैठे थे। जल्द ही गांधी भी मोदी के साथ आ गए। बिरला से हाथ मिलाने के बाद राहुल ने प्रधानमंत्री से हाथ मिलाया, जिसका मोदी ने भी जवाब दिया।

18वीं लोकसभा: मंत्रिपरिषद ने शपथ ली
इससे पहले सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके मंत्रिपरिषद के सदस्यों ने 18वीं लोकसभा के सदस्य के रूप में शपथ ली। 24 जून को इसका पहला सत्र शुरू हुआ। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने संसद सदस्य के रूप में शपथ ली। केंद्रीय मंत्री जी. किशन रेड्डी, चिराग पासवान, किरेन रिजिजू, नितिन गडकरी और मनसुख मंडाविया ने 18वीं लोकसभा के सदस्य के रूप में शपथ ली। केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव, गिरिराज सिंह, गजेंद्र सिंह शेखावत, जेडी(यू) सांसद राजीव रंजन (ललन) सिंह, भाजपा सांसद पीयूष गोयल और केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी 18वीं लोकसभा के सदस्य के रूप में शपथ ली।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.