IAS Pooja Khedkar: बढ़ गई आईएएस पूजा खेड़कर की मुश्किलें, अलग अलग डिसेब्लिटी सर्टिफिकेट्स की जांच करेगी पुलिस

Samachar Jagat | Tuesday, 16 Jul 2024 03:54:17 PM
IAS Pooja Khedkar: IAS Pooja Khedkar's troubles have increased, police will investigate different disability certificates

PC: amarujala

ट्रेनी आईएएस अधिकारी पूजा खेडकर की समस्याएं बढ़ती जा रही हैं, क्योंकि पुणे पुलिस अब उनके मेडिकल सर्टिफिकेट्स की जांच करेगी। उन पर शारीरिक दिव्यांगता वर्ग के तहत गलत तरीके से लाभ उठाने का आरोप है। 2023 बैच की आईएएस अधिकारी पूजा खेडकर का हाल ही में पुणे से वाशिम जिले में ट्रांसफर किया गया था।

मेडिकल सर्टिफिकेट्स की जांच
महाराष्ट्र कैडर की आईएएस अधिकारी पूजा खेडकर पर आरोप है कि उन्होंने यूपीएससी परीक्षा को गलत तरीके से पास करने के लिए विभिन्न शारीरिक समस्याओं का दावा किया था। उन्होंने संघ लोक सेवा आयोग में कई चिकित्सीय प्रमाण पत्र जमा किए थे, जिनमें से एक में उन्होंने आंखों में समस्या होने का दावा किया था, जिससे उन्हें देखने में कठिनाई होती थी। साथ ही, उन्होंने खुद को ओबीसी नॉन क्रीमी लेयर वर्ग से संबंधित बताया था, लेकिन उनकी और उनके पिता की संपत्ति के खुलासे के बाद उनके इस दावे पर भी संदेह जताया जा रहा है।

जांच समिति का गठन
ट्रेनी आईएएस अधिकारी पर अपने पद का दुरुपयोग करने और पुणे में तैनाती के दौरान विशेषाधिकारों का गलत इस्तेमाल करने का आरोप है। पुणे के जिलाधिकारी ने इस संबंध में मुख्य सचिव को पत्र लिखकर शिकायत की थी, जिसके बाद उनका तबादला वाशिम कर दिया गया था। दिव्यांग विभाग के अधिकारी ने पुणे पुलिस और जिलाधिकारी को पत्र लिखकर पूजा खेडकर के मेडिकल सर्टिफिकेट्स की जांच की मांग की है।

आगे की कार्रवाई
पुणे पुलिस अधिकारी ने बताया कि दिव्यांग विभाग के एक शीर्ष अधिकारी का पत्र प्राप्त हुआ है, जिसमें सर्टिफिकेट्स की सत्यता की जांच की मांग की गई है। पुलिस अब यह जांच करेगी कि किन डॉक्टरों और अस्पतालों ने इन सर्टिफिकेट्स की पुष्टि की थी। पिछले हफ्ते, केंद्र सरकार ने भी एक समिति का गठन किया है, जो दो हफ्तों में अपनी रिपोर्ट देगी। यह जांच एक अतिरिक्त सचिव रैंक के अधिकारी द्वारा की जाएगी। साथ ही, एक आपराधिक मामले में पुणे पुलिस ने पूजा खेडकर के माता-पिता के खिलाफ भी मामला दर्ज किया है और उनकी तलाश जारी है।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.