‘मैंने छह फ्री की रेवड़ी दी हैं… सातवीं जल्द ही आ रही है’: आप प्रमुख केजरीवाल ने पीएम मोदी पर साधा निशाना

varsha | Monday, 07 Oct 2024 12:29:57 PM
‘I’ve given six free ki revdi… seventh coming soon’: At second Janta ki Adalat, AAP chief Kejriwal takes on PM

pc: indianexpress

दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री और आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने भाजपा पर निशाना साधते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 'मुफ्त की रेवड़ी' वाले बयान पर निशाना साधा और कहा कि उन्होंने दिल्लीवासियों को छह मुफ्त योजनाएं दी हैं और सातवीं योजना जल्द ही शुरू की जाएगी। र


विवार को छतरसाल स्टेडियम में अपनी दूसरी जनता की अदालत में उन्होंने कहा, "मोदी सरकार में सिर्फ महंगाई और बेरोजगारी बढ़ी है... मैं दिल्ली के 2 करोड़ लोगों को अपना परिवार मानता हूं... इसलिए मैंने बहनों और माताओं के लिए मुफ्त बिजली, शिक्षा, यात्रा की व्यवस्था की। लेकिन मोदी जी कहते हैं कि केजरीवाल 'मुफ्त की रेवड़ी' बांट रहे हैं..." उन्होंने दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा देने का वादा भी किया और एक बार फिर नवंबर में महाराष्ट्र और झारखंड के साथ दिल्ली में भी जल्द चुनाव कराने की मांग उठाई।

उन्होंने वहां मौजूद सभी लोगों को छह रेवड़ी (तिल से बनी मिठाई) के छोटे पैकेट बांटते हुए कहा कि वे भाजपा को वोट न दें, अन्यथा वे सभी सब्सिडी योजनाओं से वंचित हो जाएंगे। उन्होंने कहा- “इस पैकेट में छह रेवड़ी हैं- मुफ्त बिजली, मुफ्त पानी की आपूर्ति, बुजुर्गों के लिए तीर्थ यात्रा, महिलाओं के लिए मुफ्त यात्रा, मुफ्त शिक्षा और स्वास्थ्य… सातवीं रेवड़ी जल्द ही आने वाली है। दिल्ली की महिलाओं को उनके बैंक खातों में 1,000 रुपये मिलने वाले हैं।” 

आप प्रमुख ने यह भी दावा किया कि अगर वोट भाजपा को जाते हैं, तो मोदी और उनकी पार्टी हर चीज का निजीकरण कर देगी- डीटीसी बसें, दिल्ली जल बोर्ड, शिक्षा और अस्पताल- और इसे अपने दोस्तों को दे देगी: उन्होंने कहा- “सबसे पहले, वे मुफ्त बिजली बंद कर देंगे… क्योंकि उनके द्वारा शासित राज्यों के लोग अब मुफ्त बिजली की मांग करने लगे हैं… वे कहते हैं कि केजरीवाल चोर है… मैं चोर नहीं हूं, इसलिए मैं लोगों के बीच जा रहा हूं और ईमानदारी के नाम पर वोट मांग रहा हूं।”

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.