Kolkata: ''मैं निर्दोष हूँ जब मैं वहां पहुंचा तो...'', अब संजय रॉय ने दे दिया ये बड़ा बयान जिसे जानकर उड़ जाएंगे आपके होश

Samachar Jagat | Monday, 02 Sep 2024 12:35:03 PM
'I am innocent, saw doctor covered in blood ... ': What RG Kar hospital rape-murder accused Sanjay Roy to

pc: timesofindia

आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल की डॉक्टर के बलात्कार और हत्या के मुख्य आरोपी संजय रॉय ने प्रेसिडेंसी जेल में अपने वकील से पहली बार बातचीत में कहा कि वह अदालत में खुद को "निर्दोष"  साबित करना चाहता है।

वकील कविता सरकार से बात करते हुए उसने यह भी कहा कि पॉलीग्राफ टेस्ट में उसने खुद को निर्दोष बताया। रॉय के संपर्क में रहने वाले वकीलों के अनुसार, पॉलीग्राफ टेस्ट के दौरान उससे करीब 10 सवाल पूछे गए, जिसमें हत्या करने के बाद उसका अगला कदम क्या था, यह भी शामिल था। इस पर रॉय ने बीच में टोकते हुए दावा किया कि उसने हत्या नहीं की है और ऐसा सवाल ही नहीं उठता। 

उसने कहा कि वह कमरे में घुसा था और उसने महिला को बेहोश पाया। उसके वकीलों ने दावा किया कि उससे अलग-अलग सवाल पूछे गए, जिसमें उसकी शैक्षणिक पृष्ठभूमि भी शामिल थी। 

घटना से जुड़े कुछ सवाल भी पूछे गए। रॉय के खिलाफ सबूत इस टेस्ट के दौरान और सरकार से बातचीत में रॉय ने कहा कि उसे फंसाया जा रहा है, क्योंकि वह महिला को जानता भी नहीं था। जब वह कमरे में घुसा तो उसने देखा कि वह खून से लथपथ है। उन्होंने दावा किया कि वे घबराकर मौके से भाग निकला।

 जब सीबीआई अधिकारियों ने उनसे पूछा कि अगर वे दोषी नहीं हैं तो उन्होंने आरजी कर अस्पताल में पुलिस चौकी को क्यों नहीं बताया, तो रॉय ने कहा कि वे घबरा गया था और उसे डर था कि कोई भी उनके बयान पर विश्वास नहीं करेगा। 

जेल अधिकारियों ने बताया कि प्रेसिडेंसी जेल में उच्च सुरक्षा वाले वार्ड में रखे गए रॉय ने ज्यादातर खुद को अलग-थलग रखा है। एक अधिकारी ने बताया कि वह जब किसी से बात कर रहा है तो उसमें चिंता की भावना है, लगभग डर की भावना है। 

उन्होंने बताया कि उसने कड़ी सुरक्षा के बीच अपने वकील से लंबी बातचीत की। अब तक कई गवाहों से बात करने वाले सीबीआई अधिकारियों का मानना ​​है कि रॉय ध्यान भटकाने और जांचकर्ताओं को गुमराह करने की कोशिश कर रहा था। 

लेकिन रॉय के वकीलों ने दावा किया कि सच्चाई का पता लगाने के लिए सीसीटीवी फुटेज से उसके बयान की पुष्टि की जा सकती है। रॉय के लिए लीगल एड डिफेंस काउंसिल सिस्टम द्वारा नियुक्त वकील सरकार ने कहा, "अगर वह सेमिनार हॉल में इतनी आसानी से पहुंच गया था, तो इससे पता चलता है कि उस रात सुरक्षा में चूक हुई थी और कोई और भी इसका फायदा उठा सकता था।" 

सरकार ने कहा, "सीबीआई ने मामले से संबंधित कोई भी बात हमसे साझा नहीं की है। रॉय एफआईआर की मुफ्त प्रति पाने का  हकदार हैं। एजेंसी ने वह भी नहीं दी है। इसके बजाय, हमें अदालत से प्रमाणित प्रति प्राप्त करने के लिए कहा गया है।"

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.