Haryana Assembly Elections: हर महीने महिलाओं को मिलेंगे 2 हजार रुपए, लागू होगी ओपीएस, चुनावी घोषणा पत्र में कांग्रेस ने किए ये बड़े वादे

Samachar Jagat | Saturday, 28 Sep 2024 12:27:57 PM
Haryana Assembly Elections: Women will get 2 thousand rupees every month, OPS will be implemented, Congress made these big promises in the election manifesto

इंटरनेट डेस्क। हरियाणा में पांच अक्टूबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस की ओर से अपना दूसरा घोषणा पत्र आज जारी कर दिया है। कांग्रेस की ओर से  ‘हाथ बदलेगा हालात’के नाम के इस घोषणा पत्र को पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा, पार्टी के प्रदेश प्रधान उदयभान और राजस्थान के पूर्व सीएम अशोक गहलोत ने जारी किया है। पहले एक फेज में 15 गारंटियां देने के बाद आज चंडीगढ़ में आयोजित कार्यक्रम  कांग्रेस ने दूसरे चरण का घोषणा पत्र जारी किया है। इसके माध्यम से कांग्रेस ने प्रदेश की जनता से कई बड़े वादे किए हैं। 

कांग्रेस ने अपने घोषणापत्र के माध्यम से अब राजस्थान सरकार की तर्ज पर 25 लाख तक का इलाज निशुल्क, सस्ती शिक्षा, छात्राओं के लिए मुफ्त पिंक मिनी बस और पिंक ई रिक्शा की सुविधा, एमएसपी की कानूनी गारंटी और दो लाख सरकारी नौकरियां सहित कई बड़े वादे किए हैं। दूसरे घोषणा पत्र में कांग्रेस ने हिमाचल सरकार की तर्ज पर 18 से 60 साल तक महिलाओं को हर महीने 2 हजार रुपए देने का भी वादा किया है। 

ओबीसी की क्रीमीलेयर की सीमा 10 लाख करने का वादा
वहीं कांग्रेस की ओर से ओबीसी की क्रीमीलेयर की सीमा 10 लाख तक करने और 25 लाख तक मुफ्त इलाज देने का भी प्रदेश की जनता से वादा किया है।  कांग्रेस की ओर से आज जारी घोषणा पत्र में कांग्रेस ने सामाजिक सुरक्षा योजना के तहत बुजुर्गों, विकलांगों और विधवाओं को 6 हजार रुपए की मासिक पेंशन देने का भी वादा किया है। कांग्रेस की ओर से राजस्थान की तर्ज पर कर्मचारियों के लिए ओल्ड पेंशन स्कीम (ओपीएस) देने का भी वादा किया है।

PC: hindi.news18 
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.