Haryana Assembly Elections: कांग्रेस ने किया 32 प्रत्याशियों के नाम का ऐलान, अपने ससुराल से चुनाव लड़ेंगी विनेश फोगाट

Samachar Jagat | Saturday, 07 Sep 2024 11:40:47 AM
Haryana Assembly Elections: Congress announces names of 32 candidates, Vinesh Phogat will contest from her in-laws' place

इंटरेनट डेस्क। हरियाणा में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले पहलवान विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। दोनों के पार्टी में शामिल होने के बाद हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची भी जारी कर दी है। पार्टी ने विनेश फोगाट को जुलाना से टिकट दिया है। वहीं भूपेंद्र सिंह हुड्डा को गढ़ी सांपला-किलोई और बादली से मौजूदा विधायक कुलदीप वत्स को अपना उम्मीदवार बनाया है। कांग्रेस ने चुनाव के लिए 32 प्रत्याशियों के नाम का ऐलान किया है। पार्टी ने इसराना ने बलबीर सिंह को टिकट दिया है। 

जुलाना विधानसभा से कांग्रेस ने विनेश फोगाट को मैदान में उतारकर अपनी चुनौती पेश कर दी है। पिछले विधानसभा चुनाव में यहां से जजपा के नेता अमर जीत डांडा को जीत मिली थी। इस सीट पर जजपा उम्मीदवार को 61942 वोट और  बीजेपी प्रत्याशी को 37749 वोट मिले थे।

इसी विधानसभा क्षेत्र में आता है ससुराल
आपको बता दें कि पहलवान विनेश फोगाट का जुलाना विधानसभा सीट बहुत ही खास है। उनका ससुराल बख्ता खेड़ा गांव में है। हरियाणा का ये गांव जुलाना विधानसभा सीट के अंदर आता है। बजरंग पूनिया को हालांकि टिकट नहीं मिला है। 

पेरिस ओलंपिक में पदक जीतने का टूट गया था सपना
आपको बता दें कि विनेश फोगाट का पेरिस ओलंपिक में पदक जीतने का सपना टूट गया था। उन्हें पेरिस ओलंपिक के फाइनल मुकाबले से पहले ज्यादा वजन होने की वजह से डिसक्वालिफाई कर दिया गया था। इससे पहले वह दुनिया के तीन दिग्गज पहलवानों को शिकस्त देकर फाइनल में पहुंची थी।

PC: newsclick
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.