सेना में संविदा आधारित अग्निवीरों की भर्ती बंद करने सहित Hanuman Beniwal ने सर्वदलीय बैठक में उठाए हैं ये प्रमुख मुद्दें

Samachar Jagat | Monday, 22 Jul 2024 12:56:53 PM
Hanuman Beniwal has raised these major issues in the all-party meeting, including stopping the recruitment of contract-based Agniveers in the army

इंटरनेट डेस्क। संसद में बजट सत्र शुरू होने से पहले रविवार को सर्वदलीय बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में कांग्रेस सहित लगभग सभी विपक्षी पार्टियों के प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया। विपक्ष की ओर से इस बैठक में कई मुद्दों को उठाया गया है।

राजस्थान से राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के प्रमुख हनुमान बेनीवाल ने भी कई मुद्दों को उठाया है। नागौर से लोकसभा सांसद हनुमान बेनीवाल ने इस बात की जानकारी सोशल मीडिया के माध्यम से दी है।

सांसद हनुमान बेनीवाल ने इस संबंध में रविवार को ट्वीट किया कि आज संसद भवन में सत्र से पूर्व आयोजित सर्वदलीय बैठक में भाग लिया और जनता के विभिन्न मुद्दों को बैठक में रखा, मुख्य रूप से निम्न बातों को इस बैठक में रखा: 

1- सेना में संविदा आधारित ली जाने वाली अग्निवीरों की भर्ती को बंद करके पूर्व की भांति नियमित सेना भर्ती प्रारंभ की जाए। 
2- छोटे दलों और निर्दलीय सांसदों को भी बोलने का अधिक समय सदन में दिया जाए।
3- नियम 377, शून्य काल में जो मुद्दे उठाते है, उनका जवाब संबंधित मंत्री जी तत्काल दे ऐसी व्यवस्था हो अन्यथा एक सप्ताह में उसका जवाब सदस्यों को मिले इसकी सुनिश्चितता की जाए।

4 - पैरा मिलट्री सहित केंद्रीय कार्मिकों हेतु पुन:ओल्ड पैंशन स्कीम प्रारंभ (ओपीएस) की जाए।
5- नीट यूजी परीक्षा में हुई गड़बड़ी के विषय को भी रखा।
6- देश में बेरोजगारी और महंगाई और बढ़ते नशे के मामले पर सदन में विशेष चर्चा करवाने की मांग रखी।
7- मणिपुर के हालातों पर सदन में चर्चा करवाई जाए ताकि सदन में सार्थक संवाद से वहां शांति स्थापित हो सके। साथ ही जनहित से जुड़े कई मामलों को इस बैठक में रखा। 

PC: x

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.