सरकारों को नजर नहीं आ रही है किसानों की पीड़ा: Hanuman Beniwal

Samachar Jagat | Thursday, 17 Oct 2024 08:12:31 AM
Governments are not able to see the pain of farmers: Hanuman Beniwal

By Hanuman Kasotiya
इंटरनेट डेस्क।
राजस्थान की नागौर लोकसभा सीट से सांसद हनुमान बेनीवाल ने अब प्रदेश के किसानों को डीएपी की अतिरिक्त रैके उपलब्ध नहीं करवाने को लेकर केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने इस संबंध में सोशल मीडिया के माध्यम से कहा कि केन्द्र सरकार ऐसा लगता है कि भाजपा सरकार की नीतियों में किसानों की जरूरत का कोई स्थान नहीं है। 

आरएलपी सांसद हनुमान बेनीवाल ने इस संबंध में आज ट्वीट किया कि केंद्रीय रसायन एवं उर्वरक मंत्री जेपी नड्डा को राजस्थान के किसानों के लिए जल्द से जल्द डीएपी की अतिरिक्त रैके उपलब्ध करवाने की जरूरत है, क्योंकि फसल बुवाई का समय है और किसान को डीएपी नहीं मिल रही है। सरकारों को किसानों की पीड़ा नजर नहीं आ रही है, मांग के क्रम में डीएपी की आपूर्ति नही होना और हर वर्ष ऐसी स्थिति बनना यह इंगित करता है कि भाजपा सरकार की नीतियों में किसानों की जरूरत का कोई स्थान नहीं है।  डीएपी या अन्य उर्वरक खरीदने पर किसानों को नैनो यूरिया व बिना जरूरत के कीटनाशक आदि दुकानदारों द्वारा थोपे जा रहे है जो अनुचित है, कृषि विभाग के अधिकारियों को इस संबंध में सर्कुलर निकालकर दुकानदारों की मनमर्जी पर अंकुश लगाना चाहिए। 

राजस्थान सीईटी सीनियर सेकेंडरी लेवल परीक्षा को लेकर कही ये बात
वहीं हनुमान बेनीवाल राजस्थान सीईटी सीनियर सेकेंडरी लेवल परीक्षा को लेकर ीाी अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने इस संबंध में ट्वीट किया कि विगत वर्ष आयोजित हुई राजस्थान सीईटी सीनियर सेकेंडरी लेवल परीक्षा में भी अभ्यर्थियों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा। सेंटर दूर होने की वजह से कई अभ्यर्थी वंचित भी रह गए थे, अव्यवस्थाओं का पूर्वानुमान होने के बावजूद  दुर्भाग्य से आगामी दिनों में होने वाली इस परीक्षा के लिए भी उचित प्रबंध नहीं किए गए व अत्यधिक दूरी के सेंटर अभ्यर्थियों को आवंटित किए जा रहे हैं। राज्य सरकार को इस विषय पर गंभीरता से सोचकर समाधान निकालने की जरूरत है। 

PC: X
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.