बांग्लादेश में हुई विदेशी साजिश, राहुल गांधी के सवाल पर एस जयशंकर का जवाब- हम पाकिस्तान के...

Samachar Jagat | Tuesday, 06 Aug 2024 12:31:03 PM
Foreign Hand In Bangladesh? To Rahul's Query, Jaishankar Says 'Pakistani Diplomat Changed His Profile Pic But...'

PC: news18

मंगलवार सुबह बांग्लादेश में अशांति पर केंद्र द्वारा बुलाई गई सर्वदलीय बैठक को संबोधित करते हुए विपक्ष के नेता राहुल गांधी के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा कि विदेशी साजिश के बारे में कुछ भी कहना अभी जल्दबाजी होगी। 

हालांकि, जयशंकर ने कहा, "किसी भी बात को खारिज करना अभी जल्दबाजी होगी, लेकिन बांग्लादेश में बदलते घटनाक्रम पर सरकार नजर बनाए हुए है. यह भी बताया कि पाकिस्तान के एक राजनयिक ने सोशल मीडिया पर आंदोलन की तस्वीर वाली डीपी लगाई थी जिसके बारे में जानकारी जुटाई जा रही है।"

पड़ोसी देश में चल रहे संकट पर बयान देने से पहले संसद परिसर में सांसदों को जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि केंद्र सभी तरह की संभावनाओं पर नज़र रख रहा है। 

जयशंकर ने नेताओं को बांग्लादेश में इस मुद्दे पर कैसे काम हुआ और देश में मौजूदा स्थिति के बारे में जानकारी दी। उन्होंने यह भी बताया कि कैसे बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना भारत चली गईं और भारत बांग्लादेशी नेता का कैसे ख्याल रखेगा।


जयशंकर ने कहा कि शेख हसीना भारत में हैं और भारत सरकार उन्हें समय देना चाहती है ताकि वे भारत सरकार को बता सकें कि उनका भविष्य क्या होगा।

एस जयशंकर ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर कहा, "आज संसद में सर्वदलीय बैठक में बांग्लादेश में चल रहे घटनाक्रम के बारे में जानकारी दी। सर्वसम्मति से मिले समर्थन और समझ की सराहना करता हूं।"

भारतीयों को निकालने के बारे में
बैठक के दौरान जयशंकर ने नेताओं से कहा कि केंद्र सरकार बांग्लादेशी सेना के साथ भी संपर्क में है। सूत्रों के अनुसार उन्होंने कहा कि यह मौजूदा स्थिति है और सरकार सही समय पर उचित कार्रवाई करेगी।


सूत्रों के अनुसार, पार्टी की बैठक में नेताओं को बताया गया कि देश में 20,000 भारतीय नागरिक हैं। सूत्रों के अनुसार, अब तक 8,000 भारतीय नागरिक वापस आ चुके हैं। 

जयशंकर ने बैठक में बताया कि भारत सरकार भारतीय नागरिकों के संपर्क में है और वहां उच्चायोग काम करना जारी रखे हुए है। नेताओं को बताया गया कि अल्पसंख्यकों पर ध्यान केंद्रित किया जा रहा है और उन्हें संरक्षित किया जाना चाहिए। 

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने जब भारत की दीर्घकालिक और अल्पकालिक रणनीति के बारे में पूछा, तो सरकार ने कहा कि यह एक प्रगतिशील स्थिति है और वे इसका विश्लेषण करना जारी रखेंगे।
 

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.