First Parliament Session: लोकसभा चुनाव के बाद पहला संसद सत्र 24 जून से 3 जुलाई तक

Samachar Jagat | Wednesday, 12 Jun 2024 11:46:56 AM
First Parliament Session: The first Parliament session after the Lok Sabha elections will be from 24 June to 3 July

pc: ndtv

संसदीय कार्य मंत्री किरेन रिजिजू ने बुधवार को बताया कि 18वीं लोकसभा का पहला सत्र 24 जून को शुरू होगा, जिसमें नवनिर्वाचित सदस्य शपथ लेंगे या शपथ लेंगे। 

सत्र के पहले तीन दिन नवनिर्वाचित नेता लोकसभा की सदस्यता की शपथ लेंगे या शपथ लेंगे तथा सदन के अध्यक्ष का चुनाव करेंगे। सत्र का समापन 3 जुलाई को होगा। 

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू 27 जून को लोकसभा और राज्यसभा की संयुक्त बैठक को संबोधित करेंगी और अगले पांच वर्षों के लिए नई सरकार के रोडमैप की रूपरेखा पेश करेंगी। 

श्री रिजिजू ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, "18वीं लोकसभा का पहला सत्र 24/6/24 से 3/7/24 तक नवनिर्वाचित सदस्यों की शपथ/प्रतिज्ञा, अध्यक्ष का चुनाव, राष्ट्रपति का अभिभाषण और उस पर चर्चा के लिए बुलाया जा रहा है।" उन्होंने कहा कि राज्यसभा का 264वां सत्र भी 27 जून को शुरू होगा और 3 जुलाई को समाप्त होगा। 

उम्मीद है कि 27 जून को राष्ट्रपति के अभिभाषण के बाद प्रधानमंत्री मोदी संसद में अपने मंत्रिपरिषद का परिचय देंगे। राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर बहस में आक्रामक विपक्ष द्वारा एनडीए सरकार को विभिन्न मुद्दों पर घेरने की कोशिश देखने को मिल सकती है। प्रधानमंत्री संसद के दोनों सदनों में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर बहस का जवाब देंगे।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.