लोकसभा में मुस्कुराती नजर नजर आई वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण मुस्कुराती, Rahul Gandhi ने कसा तंज

Samachar Jagat | Tuesday, 30 Jul 2024 09:42:33 AM
Finance Minister Nirmala Sitharaman was seen smiling in Lok Sabha, Rahul Gandhi took a jibe

PC: abplive
इंटरनेट डेस्क। नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने सोमवार लोकसभा में बजट को केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार को जमकर घेरा। इस दौरान कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने  दलित, पिछड़ा वर्ग और गरीब वर्ग का मुद्दा उठाते हुए बोल दिया कि उनके लिए बजट में कुछ नहीं था। कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल राहुल गांधी ने बजट  हलवा करार देते हुए बोल दिया कि 20 लोगों ने बजट तैयार किया, जिनमें माइनॉरिटी और पिछड़ा वर्ग के सिर्फ दो ही लोग थे। 

PC: amarujala

राहुल गांधी के भाषण के बीच में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण मुस्कुराती नजर आई। इस दौरान उन्होंने अपना माथा भी पकड़ लिया लिया था। इस पर राहुल गांधी ने बड़ी बात कही है। राहुल गांधी ने इस संबंध में भाजपा पर निशाना साधा है। 

PC: aajtak

हम हर कीमत पर जातिगत जनगणना को हकीकत बना कर वंचितों को न्याय दिलाएंगे
उन्होंने इस संबंध में सोमवार को ट्वीट किया कि आज संसद में जब मैंने जातिगत जनगणना की बात उठाई तो वित्त मंत्री ने हंस कर इस गंभीर विषय का उपहास किया। देश की 90 प्रतिशत आबादी के जीवन से जुड़े सबसे महत्वपूर्ण मुद्दे पर ऐसी उपेक्षापूर्ण प्रतिक्रिया ने भाजपा की मंशा, मानसिकता और नीयत से पर्दा हटा दिया है। मैं भाजपा को बता देना चाहता हूं कि हम हर कीमत पर जातिगत जनगणना को हकीकत बना कर वंचितों को न्याय दिलाएंगे। इंडिया देश का एक्सरे सामने ला कर रहेगा।

PC: abplive

 बजट में जाति जनगणना की बात उठे
कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने संसद में कहा कि मैं चाहता था कि बजट में जाति जनगणना की बात उठे, जो पूरा देश चाहता था। उन्होंने इस दौरान बोल दिया कि  95 प्रतिशत लोग जाति जनगणना चाहते हैं। 

PC:  livehindustan

पता लगाना है कि हमारी भागीदारी कितनी है
उन्होंने इस दौरान बोल दिया कि सब लोगों को पता लगाना है कि हमारी भागीदारी कितनी है और हिस्सेदारी कितनी है। राहुल गांधी ने इस दौरान कहा कि मैं देख रहा हूं सरकार हलवा बांटती जाती है और बांटता कौन है वो ही दो से तीन प्रतिशत लोग और बंटता किसको है वो ही दो से तीन प्रतिशत लोग। 
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.