'ठीक 48 साल पहले, डोनाल्ड ट्रंप ने जगन्नाथ रथ यात्रा उत्सव को बचाया था तो आज भगवान ने उन्हें बचा कर अहसान चुकाया', इस्कॉन अधिकारी ने कहा...

Samachar Jagat | Monday, 15 Jul 2024 12:47:08 PM
Did Lord Jagannath's 'divine intervention' prevent Donald Trump's assassination? Iskcon official says...

PC: dnaindia

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर जानलेवा हमला किया गया, जिसमें उन्हें मामूली चोटें आईं। इंटरनेशनल सोसाइटी फॉर कृष्णा कॉन्शियसनेस (इस्कॉन) का दावा है कि यह भगवान जगन्नाथ के दैवीय हस्तक्षेप के कारण हुआ।

इस्कॉन के प्रवक्ता राधारमण दास ने इस घटना को 48 साल पहले न्यूयॉर्क में पहली रथ यात्रा के लिए ट्रंप के पिछले समर्थन से जोड़ा। उन्होंने कहा कि भगवान जगन्नाथ ने ट्रंप को बचाकर एहसान चुकाया। दास ने कहा, "हां, निश्चित रूप से यह दैवीय हस्तक्षेप है। ठीक 48 साल पहले, डोनाल्ड ट्रंप ने जगन्नाथ रथ यात्रा उत्सव को बचाया था। आज, जब दुनिया फिर से जगन्नाथ रथ यात्रा उत्सव मना रही है, ट्रंप पर हमला हुआ और जगन्नाथ ने उन्हें बचाकर एहसान चुकाया।"

Yes, for sure it's a divine intervention.

Exactly 48 years ago, Donald Trump saved the Jagannath Rathayatra festival. Today, as the world celebrates the Jagannath Rathayatra festival again, Trump was attacked, and Jagannath returned the favor by saving him.

In July 1976, Donald… https://t.co/RuTX3tHQnj — Radharamn Das राधारमण दास (@RadharamnDas) July 14, 2024

विशेष रूप से, जुलाई 1976 में, ट्रंप ने रथ यात्रा के लिए रथ बनाने के लिए अपना ट्रेन यार्ड मुफ्त में देकर इस्कॉन भक्तों की मदद की थी। दास के अनुसार, इस साल के उत्सव के दौरान भगवान जगन्नाथ ने इस भाव का बदला चुकाया।

दास ने बताया कि 48 साल पहले न्यूयॉर्क शहर में पहली रथ यात्रा आयोजित करते समय इस्कॉन को किन चुनौतियों का सामना करना पड़ा था। फिफ्थ एवेन्यू पर परेड के लिए परमिट हासिल करना एक बड़ी बाधा थी, और रथ बनाने के लिए एक बड़ी खाली जगह ढूँढना असंभव लग रहा था। तब डोनाल्ड ट्रम्प ने अपनी सहायता की पेशकश की थी।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.