कोलकाता केस पर कांग्रेस-TMC में रार, राहुल की पोस्ट से ममता हुई नाराज

Samachar Jagat | Tuesday, 20 Aug 2024 12:23:39 PM
Congress-TMC in dispute over Kolkata case, Mamata angry with Rahul's post

pc: tv9hindi

कोलकाता में हाल ही में हुए बलात्कार और हत्या के मामले ने पूरे देश में आक्रोश और राजनीतिक उथल-पुथल मचा दी है। देश भर में व्यापक विरोध के बीच, राजनीतिक पैंतरेबाजी भी शुरू हो गई है। 14 अगस्त को, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर मामले को संभालने के तरीके पर कई सवाल उठाए, पीड़िता को न्याय दिलाने के बजाय आरोपियों को बचाने के प्रयासों की आलोचना की। 

दरअसल, कोलकाता मामले को लेकर लगातार बीजेपी शुरुआत में राहुल की चुप्पी पर सवाल उठाती रही। इसके बाद राहुल गांधी ने ट्वीट किया। वैसे तो राहुल ने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर जो पोस्ट किया था उसमें उन्होंने कोलकाता समेत देश के अलग-अलग हिस्सों में हुए कई रेप केस का जिक्र किया थालेकिन  पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने काफी नाराजगी जताई है। 

उन्होंने कथित तौर पर गांधी की टिप्पणी पर अपनी निराशा व्यक्त करने के लिए दो प्रमुख कांग्रेस नेताओं को सीधे फोन किया। ये नेता पारंपरिक रूप से कांग्रेस और ममता की पार्टी के बीच मध्यस्थ के रूप में काम करते रहे हैं। ममता की नाराजगी के जवाब में, कांग्रेस नेताओं ने स्पष्ट किया है कि राहुल की टिप्पणियों का उद्देश्य राजनीतिक हमला नहीं था, बल्कि कोलकाता की घटना से उत्पन्न गंभीर मुद्दों को संबोधित करना था। इसके बावजूद, ममता बनर्जी अपनी अस्वीकृति में दृढ़ रहीं। 

यह विवाद ऐसे समय में सामने आया है जब कांग्रेस और ममता बनर्जी की पार्टी पश्चिम बंगाल में सीधे ममता से भिड़ने के बजाय भाजपा से लड़ने पर ध्यान केंद्रित करते हुए सहयोगात्मक संबंध बनाए रखने के लिए काम कर रही थी। हालांकि, राहुल गांधी की टिप्पणियों ने दोनों दलों के बीच तनाव को बढ़ा दिया है, जिससे उनके पहले के सौहार्दपूर्ण संबंधों पर असर पड़ा है। 

राहुल गांधी के पोस्ट ने घटना की गंभीरता को उजागर किया, जिसमें 9 अगस्त को कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में एक जूनियर डॉक्टर के साथ क्रूर बलात्कार और हत्या का जिक्र किया गया। 31 वर्षीय स्नातकोत्तर छात्रा डॉक्टर पर देर रात एक सेमिनार रूम में हमला किया गया था। इस घटना ने न्याय के लिए व्यापक आह्वान किया है और देश में महिलाओं की सुरक्षा को लेकर चिंताएँ बढ़ाई हैं।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.