कांग्रेस अध्यक्ष Mallikarjun Kharge ने अब पीएम मोदी से किए हैं ये तीन सवाल, बोल दी है बड़ी बात

Samachar Jagat | Monday, 15 Jul 2024 08:51:56 AM
Congress President Mallikarjun Kharge has now asked these three questions to PM Modi and has said something big

इंटरनेट डेस्क। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडग़े ने अब नौकरियों को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर निशाना सााध है। मल्लिकार्जुन खडग़े ने रविवार को सोशल मीडिया के माध्यम से पीएम मोदी से तीन सवाल किए हैं।

उन्होंने एक्स के माध्यम से कहा कि कल आप मुंबई में नौकरियां देने पर झूठ का मायाजाल बुन रहे थे।  मैं आपको पुन: याद दिलाना चाहता हूं कि आपने एनआरए- राष्ट्रीय भर्ती एजेंसी की घोषणा करते हुए क्या कहा था। अगस्त 2020 में आपने कहा था - एनआरए करोड़ों युवाओं के लिए वरदान साबित होगी। सामान्य पात्रता परीक्षा के माध्यम से, यह कई परीक्षाओं को समाप्त कर देगा और कीमती समय के साथ-साथ संसाधनों की भी बचत करेगा। इससे पारदर्शिता को भी बड़ा बढ़ावा मिलेगा। 

हमारे 3 सवाल है:
1- एनआरए ने पिछले 4 वर्षों से एक भी परीक्षा क्यों नहीं कराई?
2- क्यों एनआरए को ₹1,517.57 करोड़ का फंड मुहैया कराने के बावजूद, 4 वर्षों में अब तक केवल ₹58 करोड़ खर्चा किया गया है?
3- एनआरए सरकारी नौकरियों की भर्ती के लिए संस्था बनी थी। क्या जानबूझकर एनआरए को निष्क्रिय रखा गया, ताकि एससी, एसटी, ओबीसी व ईडब्ल्यूएस युवाओं से उनके आरक्षण का हक छीना जा सके?

भाजपा-आरएसएस ने उठाया है युवाओं के भविष्य को तबाह करने का बीड़ा 
एनआरए से धांधली, पेपर लीक व घोटाला कराया गया और एनआरए से परीक्षा ही नहीं करवाई गई। शिक्षा प्रणाली को तहस-नहस करने का और युवाओं के भविष्य को तंग-तबाह करने का बीड़ा भाजपा-आरएसएसने उठाया है। पीएस हमने एनआरए का मुद्दा पहले भी उठाया था पर मोदी सरकार मौनव्रत धारण कर के बैठी हुई है। 

PC:  indiatvnews
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.