Congress ने पीएम मोदी को अब दे दिया है ये नया नाम, बता दिए हैं ये आंकड़े

Samachar Jagat | Friday, 12 Jul 2024 11:02:13 AM
Congress has now given this new name to PM Modi

इंटरनेट डेस्क। कांग्रेस में देश में महंगाई को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधा है। कांग्रेस ने अब पीएम मोदी को नया नाम दिया है। कांग्रेस ने सोशल मीडिया पर पीएम मोदी को महंगाई मैन बताते हुए निशाना साधा है।

कांग्रेस ने इस संबंध मं एक्स के माध्यम से कहा कि  ‘महंगाई मैन’ मोदी पेट्रोल-डीजल के नाम पर लोगों को लूट रहे हैं, उनकी जेब पर डाका डाल रहे हैं।  International market में कच्चे तेल की कीमत कम होने के बावजूद नरेंद्र मोदी पेट्रोल-डीजल की कीमतें घटाने को तैयार नहीं हैं।

PC:  business-standard.

आंकड़े देखिए.. 
2014 में यूपीए सरकार के दौरान-
कच्चा तेल: 111 डॉलर प्रति बैरल
पेट्रोल: 71.41 रुपए लीटर
डीजल: 55.49 रुपए लीटर

2024 में एनडी सरकार के दौरान- 
कच्चा तेल:85 डॉलर प्रति बैरल
पेट्रोल:100 रुपए लीटर 
डीजल: 90 रुपए लीटर

PC: abplive

मतलब जब कच्चे तेल के दाम 23% घट गए, तब भी पेट्रोल के दाम 40% और डीजल के दाम 80% तक बढ़ा दिए गए। यानी कच्चे तेल की कीमत कितनी भी कम हो जाए, नरेंद्र मोदी जनता को महंगाई से राहत नहीं देना चाहते। वो तो पेट्रोल-डीजल को महंगा बेचकर लोगों को महंगाई का दोहरा झटका दे रहे हैं और सरकारी खजाना भर रहे हैं।

कैसे आइए समझाते हैं...
डीजल की बढ़ती कीमत का सीधा असर सामानों की माल ढुलाई पर पड़ता है, जिससे सामानों की कीमत भी बढ़ जाती है। इन महंगे सामानों का बोझ भी आम जनता पर ही पड़ता है, जिसे सरकार से कोई राहत नहीं दी जाती। सच है- नरेंद्र मोदी को जनता की तकलीफों से कोई फर्क नहीं पड़ता। वे अपनी मौज में मस्त हैं।

PC: newsclick 

PC: अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.