कांग्रेस ने लगाया आरोप, लोकसभा में NEET का मुद्दा उठाते समय राहुल गांधी का माइक कर दिया गया म्यूट

Samachar Jagat | Friday, 28 Jun 2024 03:06:27 PM
Congress alleges that Rahul Gandhi's mic was muted when he raised the issue of NEET in Lok Sabha

कांग्रेस ने शुक्रवार को दावा किया कि लोकसभा में एनईईटी पेपर लीक का मुद्दा उठाते समय विपक्ष के नेता राहुल गांधी का माइक बंद कर दिया गया। कांग्रेस ने एक्स पर एक वीडियो साझा किया, जिसमें राहुल गांधी स्पीकर ओम बिरला से माइक्रोफोन तक पहुंच का अनुरोध करते नजर आ रहे हैं। 

राहुल गांधी ने एनईईटी विवाद पर बहस की मांग की और सरकार से बयान की मांग की।

जवाब में स्पीकर ओम बिरला ने स्पष्ट किया कि वे सांसदों के माइक्रोफोन बंद नहीं करते और उनका ऐसा कोई नियंत्रण नहीं है। बिरला ने कहा, "चर्चा राष्ट्रपति के अभिभाषण पर होनी चाहिए। अन्य मामले सदन में रिकॉर्ड नहीं किए जाएंगे।"

कांग्रेस ने इसका वीडियो शेयर करते हुए ट्वीट किया, "जहां एक तरफ नरेंद्र मोदी नीट पर कुछ नहीं बोल रहे हैं, वहीं विपक्षी नेता राहुल गांधी सदन में युवाओं की आवाज उठा रहे हैं। लेकिन इतने गंभीर मुद्दे पर माइक बंद करने जैसी घटिया हरकतें कर युवाओं की आवाज दबाने की साजिश रची जा रही है।"

स्नातक चिकित्सा कार्यक्रमों के लिए NEET-UG 2024 परीक्षा ने प्रश्नपत्र लीक होने के दावों के बीच विवाद खड़ा कर दिया है और छात्रों द्वारा देश भर में विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया है। 

कार्यवाही शुरू होते ही, कांग्रेस सांसद केसी वेणुगोपाल ने पेपर लीक के मामले पर चर्चा के लिए लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव पेश किया। हालांकि, अध्यक्ष ने कहा कि सदन संसद में राष्ट्रपति के अभिभाषण के धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा करेगा।

लोकसभा में हंगामा शुरू होने पर स्पीकर ने सदन की कार्यवाही 1 जुलाई तक के लिए स्थगित कर दी।

सरकारी सूत्रों ने बताया कि राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव के दौरान स्थगन प्रस्ताव लाने की कोई परंपरा नहीं है।

एक सूत्र ने कहा, "विपक्ष अनावश्यक मांग कर रहा है। सरकार नीट के मुद्दे पर बोलने के लिए पूरी तरह तैयार है।"

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.