CM Yogi : आज रात योगी के साथ हो सकती है मोहन भागवत की मुलाकात, यूपी की हार के बाद इस मुद्दे पर हो सकती है बातचीत

varsha | Thursday, 13 Jun 2024 02:05:21 PM
CM Yogi: Mohan Bhagwat may meet Yogi tonight, this issue may be discussed after the defeat in UP

pc: abplive
आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत गुरुवार (13 जून) को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात करेंगे। यह मुलाकात ऐसे समय में हो रही है जब उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव में बीजेपी का प्रदर्शन निराशाजनक रहा है। बीजेपी को 80 में से सिर्फ 33 सीटें ही मिल पाई हैं। पिछली बार बीजेपी को 60 से ज्यादा सीटें मिली थीं। 

इस बार आरएसएस प्रमुख भागवत अपने पांच दिवसीय दौरे के तहत गोरखपुर में हैं। यहां काशी, गोरखपुर, अवध और कानपुर समेत चार क्षेत्रों के आरएसएस कार्यकर्ताओं के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रम चल रहा है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार (14 जून) को गोरखपुर के विकास को लेकर अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। उनके आज शाम गोरखपुर पहुंचने की उम्मीद है। इसलिए आरएसएस प्रमुख और योगी आदित्यनाथ के बीच आज रात या कल सुबह मुलाकात हो सकती है। 

मोहन भागवत और योगी आदित्यनाथ के बीच मुलाकात को अहम माना जा रहा है। माना जा रहा है कि इस मुलाकात में यूपी में बीजेपी को मिली करारी हार और इस हार के बाद मोहन भागवत योगी को क्या संदेश दे सकते हैं, इस पर चर्चा हो सकती है। माना जा रहा है कि इस बड़ी हार के पीछे की वजहों पर चर्चा हो सकती है और बीजेपी और आरएसएस के बीच बढ़ती खाई को पाटा जा सकता है। राजनीतिक रूप से चर्चा है कि भाजपा और आरएसएस के बीच सबकुछ ठीक नहीं है। इस बैठक से यह संदेश मिल सकता है कि सब कुछ ठीक चल रहा है। 

आरएसएस के बारे में कहा जाता है कि वे तय करते हैं कि भाजपा किसे मुख्यमंत्री बनाएगी और किसे हटाएगी। विपक्ष लगातार कहता रहा है कि लोकसभा चुनाव में हार के बाद योगी आदित्यनाथ को पद से हटा दिया जाएगा। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने साफ तौर पर कहा था कि लोकसभा चुनाव के बाद योगी आदित्यनाथ को पद से हटा दिया जाएगा। इसलिए आरएसएस प्रमुख और यूपी सीएम के बीच बैठक से ऐसी अफवाहों पर लगाम लगने की संभावना है। इससे यह भी संकेत मिल सकता है कि योगी की स्थिति को कोई खतरा नहीं है और उन्हें संगठन को मजबूत करने और उत्तर प्रदेश में अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचने की सलाह दी जा सकती है।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.