सीएम योगी ने यूपी में होने वाले उपचुनावों के लिए बुलाई बैठक, मंत्रियों को दे दिया यह मंत्र

Samachar Jagat | Saturday, 19 Oct 2024 05:47:55 PM
CM Yogi called a meeting on by-elections in UP, gave this mantra to the ministers

BY HARSHUL YADAV

उत्तर प्रदेश में विधानसभा उपचुनावों को लेकर राजनीति तेज हो गई है। शनिवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंत्रियों और पार्टी नेताओं के साथ एक महत्वपूर्ण बैठक की। इस बैठक में सीएम योगी ने नेताओं को जीत का मंत्र दिया और कहा कि उपचुनाव जीतना न केवल एक चुनावी सफलता होगी बल्कि जनता के विश्वास की भी जीत होगी।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश की 9 विधानसभा सीटों के उपचुनावों के लिए शनिवार को एक महत्वपूर्ण बैठक की। इस बैठक में सीएम ने पार्टी के नेताओं और मंत्रियों को उपचुनावों में जीत सुनिश्चित करने के लिए पूर्ण निष्ठा और समर्पण के साथ काम करने का मंत्र दिया। बैठक में चुनावों को लेकर मंत्रियों और अधिकारियों की जिम्मेदारियां भी तय की गईं। सीएम ने मंत्रियों और अधिकारियों को बूथ स्तर तक चुनाव प्रबंधन को मजबूती से संभालने का निर्देश दिया। योगी ने कहा कि उपचुनावों में जीत न केवल चुनावी सफलता होगी बल्कि जनता के विश्वास की जीत भी होगी। लोगों की समस्याओं को समझा जाए और चौपाल के माध्यम से हल किया जाए। मंत्रियों और अधिकारियों को उन जिलों में अधिक समय बिताना चाहिए, जहां उपचुनाव हो रहे हैं।

उत्तर प्रदेश की 9 सीटों पर 13 अक्टूबर को होंगे चुनाव

बैठक के बाद यूपी भाजपा अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने कहा कि पार्टी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में पूरी ताकत से चुनाव लड़ेगी। यूपी में 10 विधानसभा सीटों में से 9 पर उपचुनावों की घोषणा की गई है। इन सभी सीटों पर 13 अक्टूबर को मतदान होगा। चुनाव आयोग ने चुनाव याचिका के कारण अयोध्या की मिल्कीपुर सीट पर उपचुनाव को रोक दिया है।

यह यूपी में लोकसभा चुनावों के बाद किसी भी प्रकार का पहला चुनाव होगा। यह भाजपा के लिए प्रतिष्ठा की लड़ाई है क्योंकि अगर भाजपा सभी सीटों पर जीत हासिल करती है, तो परिणाम कार्यकर्ताओं के लिए एक बूस्टर डोज के रूप में कार्य कर सकते हैं। इसलिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ खुद चुनाव की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं और सभी सीटों का लगातार दौरा कर रहे हैं।

भाजपा ने उपचुनाव के लिए राज्य चुनाव अधिकारी नियुक्त किए

उपचुनाव को देखते हुए यूपी भाजपा ने राज्य चुनाव अधिकारी और सह-चुनाव अधिकारियों की नियुक्ति भी की है। पार्टी ने पूर्व मंत्री महेंद्र नाथ पांडेय को राज्य चुनाव अधिकारी नियुक्त किया है। वहीं, हरिश कुमार सिंह, अनिल चौधरी, रंजना उपाध्याय, मुकुट बिहारी, कमलेश कुमार और राजेंद्र तिवारी को सह-चुनाव अधिकारियों के रूप में नियुक्त किया गया है।

 

 

 

PC - THE FINANCIAL EXPRESS



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.