CM Bhajan Lal ने की पीएम मोदी सहित कई केन्द्रीय मंत्रियों से मुलाकात, अब लग रहे हैं कई प्रकार के कयास

Samachar Jagat | Tuesday, 18 Jun 2024 09:38:01 AM
CM Bhajan Lal met several central ministers including PM Modi, now many kinds of speculations are being made

जयपुर। मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने सोमवार को नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात की। इसक बाद उन्होंने कई केन्द्रीय मंत्रियों से भी मुलाकात की है। इससे प्रदेश की राजनीति में कई प्रकार के कयास लगने लगे हैं। इससे कयास क्या ये राजस्थान में सीएम के बदलाव की आहत है? हालांकि, इसे शिष्टाचार भेंट ही बताया जा रहा है। 

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने सबसे पहले पीएम नरेन्द्र मोदी से उनके राजकीय निवास पर शिष्टाचार भेंट की। इसके बाद उन्होंने केन्द्रीय मंत्रियों मनोहर लाल खट्टर, भूपेन्द्र यादव, निर्मला सीतारमण, जे.पी.नड्डा और हरदीप सिंह पुरी से भी मुलाकात की। 

मनोहर लाल खट्टर से इन बिंदुओं पर की चर्चा
मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने केन्द्रीय उर्जा, आवास और शहरी विकास मंत्री मनोहर लाल खट्टर से मुलाकात कर राजस्थान में ऊर्जा के नए स्रोतों की वृद्धि, उनके आधुनिकीकरण और नवीन तकनीक के उपयोग सहित विभिन्न महत्वपूर्ण बिंदुओं पर विस्तारपूर्वक चर्चा की। मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने केन्द्रीय वन, पर्यावरण एवं जलवायु परिवर्तन मंत्री भूपेन्द यादव से राजस्थान से संबंधित पर्यावरण तथा जलवायु से जुड़े कई महत्वपूर्ण विषयों पर सकारात्मक चर्चा की।

निर्मला सीतारमण से की इस सबंध में बात
सीएम भजन लाल शर्मा ने केन्द्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से उनके राजकीय निवास पर शिष्टाचार भेंट की। उन्होंने सीतारमण के साथ राजस्थान के आगामी बजट को लेकर सार्थक चर्चा की तथा उनसे मार्गदर्शन प्राप्त किया। वहीं केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण और रसायन एवं उर्वरक मंत्री जेपी नड्डा से उनके आवास प्रदेश में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाओं के विस्तार एवं सुदृढ़ीकरण पर विस्तारपूर्वक चर्चा की। सीएम भजनलाल शर्मा ने केन्द्रीय पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्री हरदीप पुरी से उनक आवास पर बाड़मेर रिफाइनरी एवं उसके पास औद्योगिक क्षेत्र के विकास हेतु विस्तार से चर्चा की। 

PC: dipr.rajasthan

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.