Chirag Paswan Net Worth: इतने करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं चिराग पासवान, घर भी है करोड़ों का, जानें यहाँ

Samachar Jagat | Wednesday, 12 Jun 2024 11:33:54 AM
click here to know current net worth of chirag paswan

pc: aajtak

लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के प्रमुख चिराग पासवान को मोदी सरकार के तीसरे मंत्रिमंडल में शामिल किया गया है। पासवान ने 2024 के लोकसभा चुनाव में हाजीपुर निर्वाचन क्षेत्र से जीत हासिल की, यह सीट पहले उनके पिता दिवंगत रामविलास पासवान के पास थी, जो नौ बार चुने गए थे। चिराग की पार्टी ने पाँच सीटों पर चुनाव लड़ा और पाँचों पर जीत हासिल की। ​​लोकसभा चुनाव के दौरान चुनाव आयोग को सौंपे गए हलफनामे में उनकी कुल संपत्ति का खुलासा किया गया है, जो करोड़ों में है।

चिराग पासवान की कुल संपत्ति ₹2.68 करोड़ बताई गई है, जिसमें शून्य देनदारियाँ हैं, जिसका अर्थ है कि उन पर कोई ऋण या कर्ज नहीं है। MyNeta.info के अनुसार, उनके पास ₹42,000 नकद और लगभग ₹77 लाख बैंक जमा हैं। उन्होंने संकटमोचन मर्चेंटाइल प्राइवेट, एक्वावाइन ट्रेड प्राइवेट लिमिटेड, स्ट्रॉन्गपिलर प्राइवेट लिमिटेड, डिवाइन डिस्ट्रीब्यूटर प्राइवेट लिमिटेड, प्रप्यम इंडिया प्राइवेट लिमिटेड और सीएसपी स्पोर्ट्स मैनेजमेंट प्राइवेट लिमिटेड सहित छह कंपनियों में लगभग ₹35.91 लाख के साथ शेयरों में भी महत्वपूर्ण निवेश किया है।

व्यक्तिगत संपत्ति के संदर्भ में, चिराग के पास लगभग ₹30 लाख की कीमत की फॉर्च्यूनर कार और लगभग ₹5 लाख की जिप्सी है। उनके पास ₹14 लाख के सोने के गहने भी हैं। अपनी संपत्ति के बावजूद, उनके पास कोई बीमा पॉलिसी या एनएसएस या डाक बचत में निवेश नहीं है।

चिराग पटना के श्री कृष्णापुरी में एक आलीशान घर में रहते हैं, जिसकी कीमत ₹1.02 करोड़ है। कई राजनेताओं के विपरीत, उनके पास कोई कृषि भूमि या व्यावसायिक भवन नहीं है।

चिराग पासवान का बॉलीवुड में अभिनय करियर से लेकर एक महत्वपूर्ण राजनीतिक व्यक्ति और अब मोदी के मंत्रिमंडल में मंत्री बनने तक का सफर उल्लेखनीय है। उनकी संपत्ति, निवेश और राजनीतिक सफलता उनकी प्रभावशाली स्थिति और वित्तीय स्थिरता को दर्शाती है।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.