चंद्रबाबू नायडू सर्वसम्मति से आंध्र प्रदेश में चुने गए एनडीए के नेता

Samachar Jagat | Tuesday, 11 Jun 2024 02:15:25 PM
Chandrababu Naidu unanimously elected NDA leader in Andhra Pradesh

तेलुगू देशम पार्टी (टीडीपी) के अध्यक्ष एन. चंद्रबाबू नायडू को मंगलवार को सर्वसम्मति से आंध्र प्रदेश में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) का नेता चुन लिया गया।

एनडीए के नवनिर्वाचित विधायकों की बैठक में जन सेना नेता पवन कल्याण ने गठबंधन के नेता के रूप में चंद्रबाबू नायडू के नाम का प्रस्ताव रखा। टीडीपी, जन सेना और भाजपा के सभी विधायकों ने ताली बजाते हुए प्रस्ताव का समर्थन किया।

टीडीपी की आंध्र प्रदेश इकाई के अध्यक्ष के. अचेन नायडू ने एनडीए के नेता के रूप में चंद्रबाबू नायडू के सर्वसम्मति से चुने जाने की घोषणा की। पवन कल्याण ने चंद्रबाबू नायडू को बधाई देने के लिए गले लगाया। अभिनेता-राजनेता ने कहा कि आंध्र प्रदेश को विकास और प्रगति के पथ पर आगे बढ़ाने के लिए इस महत्वपूर्ण मोड़ पर विशाल राजनीतिक और प्रशासनिक अनुभव की आवश्यकता है।

पवन कल्याण ने पिछले साल सितंबर में राजमुंदरी जेल में चंद्रबाबू नायडू के साथ अपनी मुलाकात को याद किया। उन्होंने कहा कि उन्होंने चंद्रबाबू नायडू की पत्नी भुवनेश्वरी से कहा था कि अच्छे दिन जल्द ही आएंगे।

भाजपा की प्रदेश अध्यक्ष डी. पुरंदेश्वरी ने कहा कि लोगों ने एनडीए को भारी जनादेश दिया है, क्योंकि वे वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के विनाशकारी और जनविरोधी शासन को समाप्त करने के लिए उत्सुक थे।

चंद्रबाबू नायडू बुधवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल होंगे।

टीडीपी-जन सेना-भाजपा ने 175 सदस्यीय विधानसभा में 164 सीटें जीतकर शानदार जीत दर्ज की। टीडीपी ने अकेले 135 सीटें जीतीं, जबकि भाजपा के उम्मीदवार आठ निर्वाचन क्षेत्रों में विजयी हुए।

वाईएसआर कांग्रेस पार्टी, जिसके पास पिछले सदन में 151 सीटें थीं, वह मात्र 11 सीटों पर सिमट गई। गठबंधन ने 25 लोकसभा सीटों में से 21 पर भी जीत हासिल की।



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.