Central government नहीं देगी बिहार को विशेष राज्य का दर्जा, अब एनडीए से नाता तोड़ेंगे बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार!

Samachar Jagat | Tuesday, 23 Jul 2024 09:32:29 AM
Central government will not give special state status to Bihar, now Bihar Chief Minister Nitish Kumar will break ties with NDA!

PC: moneycontrol

इंटरनेट डेस्क। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा आज नरेन्द्र मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल का पहला पूर्ण बजट पेश किया जाएगा। इससे पहले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को बड़ा झटका लगा है। केन्द्र की नरेन्द्र मोदी ने नीतीश कुमार को ये झटका दिया है।

PC: moneycontrol

नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व की एनडीए सरकार की ओर से बिहार को मौजूदा प्रावधानों में विशेष राज्य का दर्जा देने से इनकार कर दिया है। इसके बाद अब बिहार में सियासत गरमा गई है। अब नीतीश कुमार को लेकर कई प्रकार के कयास लगने शुरू हो गए हैं। बहुत से लोगों का मानना है कि नीतीश कुमार अब एनडीए सरकार से समर्थन वापस ले सकते हैं। वहीं बिहार कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह  ने अब इस संंबंध में बड़ा बयान देकर प्रदेश की सियासत को गर्मा दिया है। 

अखिलेश प्रसाद सिंह ने इस संबंध में केंद्र की नरेन्द मोदी सरकार और बिहार के मुख्यमंत्री नीतिश कुमार को आड़े हाथों लेते हुए निशाना साधा है। उन्होंने अब बोल दिया कि कहा है कि नीतीश कुमार मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दें और एनडीए सरकार से भी जेडीयू समर्थन वापस ले। 

PC: aajtak

कांग्रेस नेता अखिलेश प्रसाद सिंह ने यहां तक बोल दिया कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इंडिया गठबंधन छोडक़र एनडीए के साथ इसलिए गए थे कि जब डबल इंजन की सरकार बनेगी तो बिहार को विशेष राज्य का दर्जा प्राप्त होगा।  अखिलेश प्रसाद सिंह ने बोल दिया कि केनद्र सरकार द्वारा बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने से इनकार किए जाने के बाद अब नीतीश कुमार को सोचना है कि क्या वे केंद्र की एनडीए सरकार से समर्थन वापस लेंगे या मुख्यमंत्री के पद से इस्तीफा देंगे। 

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.