Modi सरकार के तीसरे कार्यकाल में ये प्रमुख मंत्रालय अपने पास रखना चाहती है भाजपा!

Samachar Jagat | Saturday, 08 Jun 2024 09:18:12 AM
BJP wants to keep these important ministries with itself in the third term of Modi government!

इंटरनेट डेस्क। नरेन्द्र मोदी लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने वाले हैं। वह रविवार को तीसरी बार पीएम पद की शपथ लेकर पूर्व पीएम जवाहर लाल नेहरू के रिकॉर्ड की बराबरी करेंगे, जो लगातार तीन बार पीएम बन चुके हैं।

शुक्रवार को पुराने संसद भवन में एनडीए संसदीय दल की बैठक में नरेंद्र मोदी को एक फिर से संसदीय दल का नेता चुना गया। इस बैठक में बीजेपी के साथ ही सहयोगी दलों के प्रमुख नेता शामिल रहे। सहयोगी दलों के सहयोग से इस बार भाजपा सरकार बनाएगी। नरेन्द्र मोदी 9 जून को पद और गोपनीयता की शपथ लेंगे। उनके साथ उनकी पूरी कैबिनेट के शपथ लेने की उम्मीद है। 

भाजपा के लिए आसान नहीं है ये काम
सरकार में भारतीय जनता पार्टी के खुद के पास कई बड़े मंत्रालयों को रख सकती है। खबरों की मानें तो बीजेपी इस बार गृह, विदेश, रक्षा और वित्त जैसे शीर्ष रायसीना हिल मंत्रालयों के साथ-साथ रेलवे, सडक़ परिवहन, कानून, सूचना प्रौद्योगिकी और शिक्षा जैसे कुछ अन्य प्रमुख मंत्रालयों को भी अपने पास ही रख सकती है। हालांकि पार्टी के लिए ये काम आसान नहीं होगा। 

इन्हें भी मिल सकती है मंत्रिमंडल में जगह
एनडीए के अन्य दलों द्वारा भी कई बड़े मंत्रालयों की मांग की जा रही है। जदयू के नीतिश कुमार और टीडीपी के चन्द्रबाबू नायडू की ओर से कई बड़े मंत्रालयों की मांग की गई है।  मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल में चिराग पासवान की लोजपा को भी एक मंत्री पद दिया जा सकता है। वहीं जेडी-एस, पवन कल्याण की जन सेना और जयंत चौधरी की आरएलडी को भी मंत्री पद मिलने की संभावना हैं।

PC: newindianexpress
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.