बीजेपी की कश्मीर में हार, लेकिन जीत? चुनाव के बाद पाकिस्तान में पीएम मोदी की क्यों हो रही है तारीफ?

Samachar Jagat | Wednesday, 09 Oct 2024 07:57:54 PM
BJP lost in Kashmir, but won? Why is PM Modi being praised in Pakistan after the elections?

जम्मू और कश्मीर में 10 साल बाद चुनाव हुए और परिणाम मंगलवार (8 अक्टूबर, 2024) को आए। जम्मू और कश्मीर की 90 विधानसभा सीटों में से 43 जम्मू में और 47 कश्मीर में हैं। नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस गठबंधन ने सबसे ज्यादा सीटें जीतीं, जबकि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने 29 सीटें जीतीं। कश्मीर चुनावों पर पाकिस्तान में भी चर्चा हो रही है और वहां लोग भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सराहना कर रहे हैं।

यूट्यूबर शोएब चौधरी ने कश्मीर चुनावों पर पाकिस्तानी लोगों से बात की। एक व्यक्ति ने कहा कि जम्मू और कश्मीर में 64 प्रतिशत मतदान हुआ, जो दिखाता है कि वहां के लोग खुश हैं। उन्होंने कहा कि जो लोग कह रहे हैं कि चुनाव भाजपा द्वारा नियंत्रित था, अगर ऐसा था तो लोग वोट क्यों देते और यदि भाजपा का नियंत्रण होता तो उसे जीतना चाहिए था।

उन्होंने स्वीकार किया कि कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस के गठबंधन ने सबसे ज्यादा सीटें जीतीं और भाजपा को केवल 26 प्रतिशत वोट मिले, लेकिन यही सब नहीं है। बाकी के वोट जो अन्य पार्टियों को गए, वे भी भारत सरकार के थे।

पाकिस्तानी ने कहा कि अगर एक दृष्टिकोण से देखा जाए, तो जीत पीएम नरेंद्र मोदी की है। जो राजनीतिक पार्टी जीती है, वह भी भारत की है और सरकार पीएम नरेंद्र मोदी की है। यह भारत की जीत है। व्यक्ति ने कहा कि बहुत से लोग कहते हैं कि कश्मीर पाकिस्तान में शामिल होना चाहता है, लेकिन अगर ऐसा होता, तो वहां के लोग वोट नहीं देते।

पाकिस्तानी लोगों ने कहा कि अगर आप पाकिस्तान के बलूचिस्तान की स्थिति देखें, तो यहां केवल दो हजार वोट डाले जाते हैं, लोग वोट देना नहीं चाहते। बलूचिस्तान के लोग शायद मतदान प्रणाली पर विश्वास खो चुके हैं। फिर भी कश्मीर में इतनी बड़ी संख्या में लोगों ने वोट दिया।

उन्होंने कहा कि कई लोग यह भी कह रहे हैं कि कश्मीर में चुनाव नियंत्रित हुए हैं। अगर हम एक पल के लिए मान लें कि ऐसा हुआ, तो फिर मोदीजी जीते। पीएम मोदी का न जीतना यह साबित कर रहा है कि चुनाव पारदर्शी थे। कश्मीर में हार के बावजूद, पीएम मोदी ने वहां के लोगों का दिल जीत लिया है। उन्होंने कहा कि धारा 370 के समाप्त होने के बाद भी कश्मीरी पूरी तरह से सरकार के साथ हैं।



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.