भाजपा सरकार ‘अंधे निजीकरण’ से चुपके-चुपके दलितों, आदिवासियों और पिछड़ों से आरक्षण छीन रही है:  Rahul Gandhi

Samachar Jagat | Friday, 03 May 2024 08:41:23 AM
BJP government is secretly snatching reservations from Dalits, tribals and backward people through 'blind privatization': Rahul Gandhi

इंटरनेट डेस्क। कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय राहुल गांधी ने एक फिर से आरक्षण को लेकर भाजपा सरकार और पीएम नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधा है। राहुल गांधी ने लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के मतदान से पहले सोशल मीडिया के माध्यम से जुबानी प्रहार करते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी के आरक्षण हटाओ अभियान का मंत्र है- न रहेगा बांस, न बजेगी बांसुरी, मतलब न रहेगी सरकारी नौकरी, न मिलेगा आरक्षण। भाजपा सरकार ‘अंधे निजीकरण’ से सरकारी नौकरियों को खत्म कर चुपके-चुपके दलितों, आदिवासियों और पिछड़ों से आरक्षण छीन रही है। 2013 में पब्लिक सेक्टर में 14 लाख स्थायी पद थे, जो 2023 तक आते आते सिर्फ 8.4 लाख ही बचे। 

लगभग 6 लाख पक्की नौकरियां सिर्फ पब्लिक सेक्टर से ही खत्म की
BSNL, SAIL, BHEL आदि जैसे टॉप PSU’s को बर्बाद कर लगभग 6 लाख पक्की नौकरियां सिर्फ पब्लिक सेक्टर से ही ख़त्म कर दी गई - ये वही पद हैं जहां आरक्षण का लाभ मिलता। सरकारी कार्यों को ठेके पर देकर रेलवे जैसे संस्थानों में जो नौकरियां बैक डोर से ख़त्म की जा रही हैं उनकी तो कोई गिनती ही नहीं है।

मोदी मॉडल का ‘निजीकरण’ देश के संसाधनों की लूट है
राहुल गांधी ने इस ट्वट के माध्यम से कहा कि मोदी मॉडल का ‘निजीकरण’ देश के संसाधनों की लूट है, जिसके जरिए वंचितों का आरक्षण छीना जा रहा है। कांग्रेस की गारंटी है कि हम पब्लिक सेक्टर्स को मजबूत करेंगे और 30 लाख रिक्त सरकारी पदों को भर कर हर वर्ग के लिए रोजगार का द्वार खोल देंगे।

PC: livehindustan
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.