बीजेडी सांसद सुजीत कुमार ने दिया राज्यसभा से इस्तीफा ,भाजपा में हुए शामिल

Samachar Jagat | Friday, 06 Sep 2024 01:53:17 PM
BJD MP Sujit Kumar resigns from Rajya Sabha, joins BJP

PC: kalingatv

बीजू जनता दल के एक और राज्यसभा सांसद ने राज्यसभा से इस्तीफा दे दिया है। हालांकि, उनके इस्तीफे के तुरंत बाद पार्टी सुप्रीमो नवीन पटनायक ने उन्हें बीजद से निष्कासित कर दिया।

गौरतलब है कि इससे पहले बीजद की पूर्व सांसद ममता मोहंता ने राज्यसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद वह भाजपा में शामिल हो गईं और बाद में भाजपा से फिर से राज्यसभा सांसद चुनी गईं।

राज्यसभा के सभापति को अपना इस्तीफा संबोधित करते हुए सुजीत कुमार ने लिखा, "मैं आज राज्यसभा की सदस्यता से अपना इस्तीफा देता हूं... मैं इस अवसर पर आपके प्रति आभार व्यक्त करता हूं कि आपने मुझे सदन में अपने राज्य ओडिशा के सार्वजनिक महत्व के मुद्दों को उठाने का अवसर दिया। आपके निरंतर मार्गदर्शन के बिना मैं ऐसा नहीं कर पाता।"

सुजीत कुमार के इस्तीफे के तुरंत बाद बीजद ने उन्हें पार्टी से निष्कासित कर दिया। एक पत्र में बीजद सुप्रीमो नवीन पटनायक ने लिखा, "बीजू जनता दल का प्रतिनिधित्व करने वाले राज्यसभा सांसद सुजीत कुमार को पार्टी विरोधी गतिविधियों के लिए तत्काल प्रभाव से पार्टी से निष्कासित किया जाता है। उन्होंने उस पार्टी को निराश किया है जिसने उन्हें राज्यसभा भेजा और कालाहांडी जिले के लोगों की उम्मीदों और आकांक्षाओं को भी ठेस पहुंचाई है।

रिपोर्ट के अनुसार, सुजीत कुमार आज दिल्ली में भाजपा में शामिल हो सकते हैं।

अपडेट

ताजा रिपोर्ट के अनुसार, सुजीत कुमार आज दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए हैं। उन्होंने केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान सहित पार्टी के कुछ शीर्ष नेताओं की मौजूदगी में एक बैठक में भाजपा की सदस्यता ग्रहण की।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.