BJP के नए अध्यक्ष को लेकर सामने आई बड़ी खबर, कैसे और कब होगा चुनाव, हो गया साफ

Samachar Jagat | Tuesday, 11 Jun 2024 01:19:42 PM
Big news has come out about the new president of BJP, how and when will the election be held, it has become clear

भाजपा का नया अध्यक्ष कौन बनेगा इस बात को सभी जानना चाहते हैं और अब इसे लेकर बड़ी खबर सामने आ गई है। बताया जा रहा है कि नए अध्यक्ष की नियुक्ति होने तक जेपी नड्डा अध्यक्ष पद पर बने रहेंगे। सूत्रों के मुताबिक, भाजपा के अध्यक्ष का चुनाव सितंबर तक हो सकता है। कार्यकारी अध्यक्ष की नियुक्ति होने तक जेपी नड्डा पार्टी और मंत्रालय दोनों की देखरेख करते रहेंगे। 

2019 के लोकसभा चुनाव के बाद जनवरी 2020 में जेपी नड्डा भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष बने थे। जानकारी के लिए आपको बता दें कि भाजपा अध्यक्ष के तौर पर नड्डा का कार्यकाल जनवरी 2023 में खत्म हो रहा था। हालांकि, लोकसभा चुनाव को देखते हुए उनका कार्यकाल जून 2024 तक आगे बढ़ा दिया गया है। लेकिन अब जबकि चुनाव हो चुके हैं और नड्डा को कैबिनेट में जगह दी गई है, तो माना जा रहा है कि भाजपा को एक नया अध्यक्ष मिलने जा रहा है। 

नए अध्यक्ष की दौड़ में जो नाम सामने आए हैं उनमे विनोद तावड़े भी हैं। तावड़े भाजपा के महासचिव हैं। महाराष्ट्र सरकार में बीएल संतोष के बाद उन्हें सबसे प्रभावशाली महासचिव माना जाता रहा है। वे मराठी हैं। इसके अलावा इस रेस में ओबीसी मोर्चा के प्रमुख लक्ष्मण का नाम भी सामने आ रहा है। लक्ष्मण तेलंगाना से आते हैं, वही राज्य जहां दक्षिण में आंध्र प्रदेश के बाद भाजपा सबसे ज्यादा ध्यान दे रही है। भाजपा अध्यक्ष की दौड़ में सुनील बंसल का नाम भी शामिल है, जो फिलहाल महासचिव हैं। इसके साथ ही वे तीन राज्यों पश्चिम बंगाल, तेलंगाना और ओडिशा के प्रभारी भी हैं। 

माना जा रहा है कि राजस्थान से राज्यसभा सदस्य और भैरों सिंह शेखावत के शिष्य ओम माथुर भी बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने की दौड़ में हैं। वे आरएसएस के प्रवक्ता रह चुके हैं और पीएम मोदी के गुजरात के प्रभारी गृह राज्य मंत्री भी रह चुके हैं।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.